Latest News
Home > Archived > मुुआवजे के लिए विधायक का धरना

मुुआवजे के लिए विधायक का धरना

भोपाल। विधानसभा में आज कांगे्रस के विधायक हरदीप सिंह डांग ने अपने क्षेत्र के पीडि़त किसानों को मुआवजा देने की मांग पर सदन के बाहर गांधीजी की प्रतिमा के पास बैठकर धरना शुरू कर दिया। प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद विधायक रामनिवास रावत ने अध्यक्ष सीतासरन शर्मा का विधायक के धरने की ओर ध्यान आकर्षित कराया, जिसके बाद अध्यक्ष के निर्देश पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा उन्हें मनाने धरना स्थल पर पहुंचे। अपनी सुनवाई नहीं होने से नाराज विधायक ने एप्रिन पहनकर धरना शुरू किया, जिसमें किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग लिखी थी।

संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ कार्यकारी नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन भी पहुंचे, जहां वे विधायक डांग को नहीं मना सके। नरोत्तम मिश्रा ने उनकी मांग ध्यानपूर्वक सुनने की बात भी कही। लेकिन डांग ने यह कहते हुए धरना खत्म करने से इंकार कर दिया कि पहले आप जांच करवा लें और यदि जांच रिपोर्ट आने के बाद जो निर्णय ले मुझे अवगत करा दें। मैं धरना समाप्त कर दूंगा। इस दौरान मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आप सदन के अंदर सवाल उठायें, उसका जबाव आपको मिलेगा।


गंावों में बनेंगे छात्रावास
कांगे्रस विधायक इमरती देवी ने आज प्रश्नकाल में ग्वालियर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले छात्रावास का मामला उठाया, इसके जबाव में आदिवासी कल्याण मंत्री ज्ञान सिंह ने कहा कि चूंकि गांव के छात्रों को शहरीकरण का ज्ञान हो जाए, इसलिए छात्रावास गांव की बजाय शहर में बनाए जा रहे हैं। यदि आपकी मांग है कि छात्रावास गांव में बनाये तो हमें शिक्षण सत्र से वहां भी छात्रावास बनवा देंगे। विधायक ने डबरा सहित बिलौआ, पिछोर में छात्रावास बनाने की मांग की।


इंदौर का छात्रावास घोटाला गूंजा
विधानसभा में आज इंदौर जिले का छात्रवृत्ति घोटाला गूंजा। विधायक मुकेश सिंह चैधरी ने यह मामला उठाया था, जिसमें कार्रवाई की मांग की गई है। मंत्री ज्ञान सिंह ने इसका जबाव देते हुए कहा कि जांच में सामने आ चुका है कि अनियमितता हुई है। संस्था खोली नहीं और फर्जी तरीके से छात्रवृत्तियां ले ली गई हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

विधायक भड़के
राज्य विधानसभा में आज उप नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन के भाषण के दौरान भाजपा विधायक नरेन्द्रसिंह कुशवाह भड़क गये। बच्चन ने कहा कि विधायक कुशवाह भी 50 लाख रूपए के भ्रष्टाचार का मामला उठा चुके है। इस पर कुशवाह बोल पड़े कि मैनें कभी भी प्रश्न नहीं उठाया और न ही लगाया। आपने मेरा नाम कैसे ले दिया? इस पर काफी देर तक बहस होती रही। बीच में डॉ. गोविन्द सिंह के बोलने के बाद मामला शांत हो गया।

मंत्रालय उद्यान में हुआ राष्ट्र-गीत का गायन
मंत्रालय में आज अधिकारियों-कर्मचारियों ने माह के पहले दिन काम की शुरुआत राष्ट्रगीत वंदे-मातरम् के सामूहिक संगीतमय गायन से की। आज पूर्वान्ह 11 बजे मंत्रालय स्थित उद्यान में सामूहिक राष्ट्र-गीत गायन में गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गउर मौजूद थे। इस अवसर पर पुलिस बेंड दल ने सारे जहाँ से अच्छा...जहाँ डाल- डाल पर सोने की चिडिय़ां करती हैं बसेरा, वह भारत देश है मेरा... जैसे राष्ट्रभक्ति गीतों की कर्णप्रिय धुनें प्रस्तुत की। मंत्री गउर ने पुलिस बेंड सहित राष्ट्र-गीत वंदे-मातरम् के गायक कलाकारों की अच्छी प्रस्तुति के लिए बधाई दी।

Updated : 2016-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top