Home > Archived > युवा राष्ट्र के लिए समर्पित भाव से कार्य करें: शर्मा

युवा राष्ट्र के लिए समर्पित भाव से कार्य करें: शर्मा

ग्वालियर। युवाओं को स्वस्थ रहने के लिए दौड़ लगाने के साथ ही व्यायाम करनी चाहिए। देश के वीर क्रांतिकारियों ने अपने व्यस्ततम समय में से समय निकालकर स्वास्थ्य पर ध्यान दिया। इसी कारण वह आजादी की लड़ाई में काम कर पाए। शहीदों से प्रेरणा लेकर युवा शरीर को स्वस्थ रखें और राष्ट्र के लिए समर्पित भाव से कार्य करें।

यह बात बात नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी.डी.शर्मा ने गुरूवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शहीदों की याद में गोहद चौराहा से ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय तक आयोजित दौड़ के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कही। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पुलिस महानिरीक्षक आदर्श कटियार ने कहा कि मुझे इस मंच पर आकर गर्व महसूस हो रहा है। कि जिस मंच के माध्यम से समाज में स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत का संदेश पहुंच रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्ष डॉ. आशा अरोरा ने क्रांतिकारियों का परिचय कराया।

पूरी दौड़ में शामिल रहे विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री अनिल बोहरे ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति यदि प्रतिदिन 15 मिनट दौड़े तो वह कभी बीमार नहीं होगा। कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष डॉ. नीति पाण्डेय व आभार महानगर मंत्री अंकित भदौरिया ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में नवनीत तोमर, अंकित राय, विपिन राजावत, अनिलकांत, रैनू गौड़, नीतरात शर्मा, प्रतीक शर्मा, अमन राय, विकास त्यागी, अजय शर्मा सहित अत्यधिक संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

उल्लास से दौड़े युवा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शहीदों की याद में गुरूवार को गोहद से ग्वालियर तक आयोजित की गई दौड़ में भारी संख्या में युवा शामिल हुए। इनमें छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य आयु वर्ग के लोग भी शामिल हुए। दौड़ का शुभारंभ भिण्ड जिलाधीश इलैयाराजा टी एवं जनपद अध्यक्ष अशोक गुर्जर द्वारा गोहद चौराहा से हरी झंडी दिखाकर किया। रास्ते में खड़े राहगीरों ने धावकों का उत्साहवर्धन किया।

Updated : 18 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top