Home > Archived > पानी भरने को लेकर ग्रामीण की गोली मारकर हत्या

पानी भरने को लेकर ग्रामीण की गोली मारकर हत्या

पंचायत चुनाव की रंजिश में दिया घटना को अंजाम
गांव में कई थानों की पुलिस सहित पीएसी तैनात

उरई (जालौन)। ग्राम मवई खुर्द में आज प्रात: दस बजे के लगभग दो पक्षों में सरकारी हैंडपंप को लेकर कहासुनी से शुरू हुआ विवाद खूनी रंजिश में बदल गया जब एक पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग अपने हाथों में असलहे लहराते हुये अपने मकान की छत पर चढ़ गये और एक ग्रामीण को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस दो घंटे बाद गांव में पहुंचने की हिम्मत जुटा पायी। मौके की नजाकत को भांपते हुये कई थानों की पुलिस के साथ ही दो ट्रक पीएसी गांव में पहुंच गयी। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण को मौत के घाट उतारने वाले हमलावर भाग जाने में सफल हो गये।

मिली जानकारी के अनुसार कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम मवई खुर्द में पंचायत चुनाव के दौरान ही अकबर नेता व नईम खां उर्फ घोपल का ग्राम प्रधान अनवार खां के बीच रंजिश हो गयी थी। बताया जाता है कि आज गांव में उक्त दोनों के बीच में समीप में ही लगे सरकारी हैंडपंप से पानी भरने को लेकर विवाद होने के दौरान ही प्रधान पक्ष की ओर मोटो नामक महिला पानी भरने पहुंची तभी नईम खां आदि ने उसकी मारपीट कर दी उसी दौरान मोटो के परिवार का जहीरउद्दीन उर्फ कल्लू लाल 45 वर्ष पुत्र नूरउद्दीन शेख को जब यह बात पता चली तो वह अपने विरोधी पक्ष के समीप लगे हैंडपंप पर पहुंचकर मामले की जानकारी करने लगा यह तो अकबर नेता व नईम खां उर्फ घोपल पक्ष के लोगों को नागवार गुजरी तो वह गाली गलौज करते हुये आवास के अंदर घुस गये और कुछ ही देर में अपने हाथों में असलाहों को लेकर मकान की छत पर पहुंचकर फायरिंग शुरू कर दी जिससे एक गोली जहीर उद्दीन के सीने में लगने से उसकी मौत हो गयी।

हमलावरों द्वारा शुरू की गयी ताबड़तोड़ फायरिंग से ग्रामीणों ने किसी तरह से अपनी जान बतायी लेकिन मौके पर ग्रामीणों ने पहुंचने का साहस नहीं दिखा पाये क्योंकि हमलावर छतों पर चढ़कर अपने विरोधी पक्ष को ललकारते हुये गाली गलौज कर रहे है। जैसे ही जहीरउद्दीन की हत्या होने की जानकारी उसके परिजनों को पता चली तो पूरे गांव में सनसनी फैल गयी इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना कदौरा थाना पुलिस को दी तो घटना के दो घंटे बाद थानाध्यक्ष रुद्रकुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे जहां से उन्होंने मामले की संवेदनशीलता को देखकर आला पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद डकोर, आटा, कालपी, उरई से पुलिस बल के साथ ही दो ट्रक पीएसी गांव में पहुंची तब कहीं जाकर थाना पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। बताया जाता है कि हमलावरों की गोली से मृत जहीरउद्दीन उर्फ कल्लू लाल का एक भाई उन्नाव पुलिस में एसओजी प्रभारी बताया जा रहा है। फिलहाल तो घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था वहीं घटना को अंजाम देकर हमलावर गांव से भाग जाने में सफल हो गये थे। लेकिन गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुये ऐहतियातन कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही सीओ सदर डा. जंगबहादुर यादव भी गांव में पहुंच गये थे।

Updated : 11 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top