Home > Archived > रेल राज्य मंत्री ने कहा ग्वालियर से बैंगलुरू के लिए चलेगी नई रेल

रेल राज्य मंत्री ने कहा ग्वालियर से बैंगलुरू के लिए चलेगी नई रेल

चेम्बर में रेलवे संबंधी मांगों व सुझावों पर चर्चा

ग्वालियर। ग्वालियरवासियों को ग्वालियर से बैंगलुरू के लिए शीघ्र ही एक नई ट्रेन मिलेगी। इसके साथ ही ग्वालियर में शीघ्र ही दो गाडिय़ां भी रुकने जा रही हैं। इस संबंध में सब कुछ तय हो चुका है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु के हस्ताक्षर होते ही इन गाडिय़ों को संचालन होने लगेगा। तेजस व डबल डेकर रेल भी भविष्य में ग्वालियर से चलेंगी। गुड्स शेड को स्थानांतरित कर ग्वालियर में सेकेण्ड एन्ट्री लाइन व मेंटीनेंस स्थल बनाए जा रहे हैं। यह सब होते ही आपके यहां रेल सुविधाएं स्वत: ही बढ़ जाएंगी।


यह बात रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को चेम्बर द्वारा प्रस्तुत अंचल की रेलवे संबंधी मांगों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कही। इस चर्चा में मुख्य रूप से केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी उपस्थित थे। रेल राज्य मंत्री श्री सिन्हा ने कहा कि हमारी सरकार ने मध्यप्रदेश के लिए वर्ष 2015-16 में 3561 करोड़ एवं वर्ष 2016-17 के लिए 4325 करोड़ का बजट आवंटित किया है। इसके साथ ही 41 आर.ओ.बी. और 15 आर.यू.बी. स्वीकृत किए हैं। श्री सिन्हा ने कहा कि गुना-इटावा लाइन का विद्युतीकरण स्वीकृत हो गया है। भिण्ड-लहार-कौंच रेल लाइन के लिए 1600 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं।

इस अवसर पर चेम्बर के संयुक्त अध्यक्ष यश गोयल, उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, मानसेवी संयुक्त सचिव जगदीश मित्तल, कोषाध्यक्ष गोकुल बंसल, डीआरयूसीसी सदस्य संजीव अग्रवाल, एसआरयूसीसी सदस्य किशोर गुप्ता, उत्तर मध्य रेलवे इलाहबाद के सहायक महाप्रबंधक वाय.पी. सिंह एवं मंडल रेल प्रबंधक झांसी एस.के. अग्रवाल, विधायक भारत सिंह कुशवाह, साडा अध्यक्ष राकेश जादौन एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य अतिथियों को चेम्बर की ओर से स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए। प्रारंभ में स्वागत भाषण चेम्बर अध्यक्ष अरविन्द अग्रवाल ने दिया। कार्यक्रम का संचालन चेम्बर के मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने किया।
हमारी सरकार का प्रयास है सुविधाएं उपलब्ध कराना

रेलवे संबंधी मांगों और सुझावों पर चर्चा करते हुए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि जनसुविधाओं की दृष्टि से जो भी सुविधाएं हैं, वह आपको मुहैया कराई जाएं। श्री तोमर ने कहा कि रेल बजट में यात्री किराया व मालभाड़े में वृद्धि नहीं की गई है और वर्तमान बजट एक दूरदर्शी बजट है। श्री तोमर ने कहा कि चेम्बर ने रेल संबंधी जो आवश्यकताएं एवं मांगें ग्वालियर के लिए रखी हैं, उनको मैं रेल मंत्री सुरेश प्रभु के सामने रखूंगा। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में यह मांगे जरूर पूरी होंगी। उन्होंने कहा कि चूंकि में ग्वालियर का प्रतिनिधि हूं, इसलिए आपकी मांगे ही मेरी मांगें हैं।

Updated : 28 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top