Home > Archived > परीक्षा केन्द्र पर ताला, परीक्षार्थी भटके

परीक्षा केन्द्र पर ताला, परीक्षार्थी भटके

जीविवि का एक और कारनामा


ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में अव्यवस्थाओं के चलते परीक्षार्थियों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन उसके बाद भी विद्यार्थियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाता। जीवाजी विवि द्वारा शुक्रवार को फार्मेसी संस्थान में नेहरू महाविद्यालय एवं जीएलएस महाविद्यालय की परीक्षा सुबह 9 बजे से आयोजित कराई जानी थी, लेकिन फार्मेसी संस्थान की डायरेक्टर डॉ. सुमन जैन के गैर लापरवाही एवं मनमानी के चलते परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा, परीक्षा के समय सुबह 9 बजे तक संस्थान का न तो ताला खोला गया और ना ही परीक्षा कराई गई।

परीक्षा देने पहुंचे छात्र काफी देर तक ताला खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन 9 बजे तक ताला नहीं खुला तो सभी परीक्षा भवन पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद परीक्षा भवन में उपस्थित प्राध्यापकों ने जीवाजी विश्वविद्यालय के अधिकारियों को फोन कर सूचना दी तब आनन-फानन में परीक्षा भवन में छात्रों को शिफ्ट करना पड़ा। जानकारी के अनुसार परीक्षा नियंत्रक द्वारा बामौर के दो निजी महाविद्यालय के परीक्षा केन्द्रों को दो दिन पहले बदलकर फार्मेसी संस्थान में किया गया था।
जिसकी सूचना निदेशक डॉ. सुमन जैन को दे दी गई थी, लेकिन डॉ. जैन ना तो परीक्षा कराने के लिए संस्थान में नहीं पहुंची, और ना ही किसी और शिक्षक की उन्होंने परीक्षा कराने में ड्यूटी लगाई।


इनका कहना है
''परीक्षा केन्द्र की सूचना बुधवार को ही जीवाजी विवि की साइट पर डाल दी गई थी, परीक्षार्थियों को कोई असुविधा ना हो एवं कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित ना रहे, इसके लिए सभी छात्रों की परीक्षा परीक्षा भवन में आयोजित कराई गई।''
प्रो. शांतिदेव सिसौदिया जनसम्पर्क अधिकारी जीवाजी विवि

Updated : 27 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top