Latest News
Home > Archived > मुख्यमंत्री के ओएसडी पहुंचे मोरावन निपटाई ग्रामीणों की समस्याएं

मुख्यमंत्री के ओएसडी पहुंचे मोरावन निपटाई ग्रामीणों की समस्याएं

कराहल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी (विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी) बुधवार को गोपनीय दौरे पर आदिवासी विकास खंड कराहल के ग्राम मोरावन पहुंचे,जहां उन्होंने ग्रामीणों से समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

ओएसडी के अचानक मोरावन पहुंचने के दूसरे दिन ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों की ज्वलंत समस्याओं का मौके पर ही निदान किया। ओएसडी के दौरे के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि यहां लंबे समय से लाइट नहीं है। गांव के अधिकांश हैण्डपंप खराब पडे हुए हैं। लंबे समय से नामांतरण नहीं हो रहे हैं। न फसल का मुआवजा मिला है और न ही कपिल धारा के तहत कुए बने हैं। मवेशियों के पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। ओएसडी के मोरावन दौरे की जानकारी जब कलेक्टर पीएल सोलंकी को लगी, तो उन्होंने गुरूवार को एसडीएम एवं तहसीलदार को मौके पर भेजकर समस्याओं के निदान के निर्देश दिए। एसडीएम एचसी कोरकू एवं तहसीलदार भरत कुमार आज पूरे अमले के साथ गांव पहुंचे और समस्याओं का निदान किया।


आज यह हुए काम
विद्युत वितरण कंपनी का अमला सुबह से ही गांव की लाइट को चालू करने में लगा रहा। गांव के खराब हैण्डपंप दुरूस्त करा दिए गए। मौके पर ही 30 लोगों के फौती नामांतरण दिए गए। आधा सैकडा से अधिक लोगों के राशनकार्ड बनाए गए। जबकि दो दिन के भीतर मुआवजा वितरित करने की बात कही गई।


उतर सकता है मुख्यमंत्री का उडऩखटोला!
जिस तरह सीएम के ओएसडी औचक रूप से बुधवार को मोरावन पहुंचे, उससे प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के यहां उतरने की संभावना बन रही है। हालांकि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। कलेक्टर के भी देर शाम यहां पहुंचने की सूचना है। ध्यान रहे कि सीएम 2007 में टिकटोली में रात्रि विश्राम कर चुके हैं।

Updated : 2016-02-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top