Home > Archived > यात्री वाहनों की होगी आकस्मिक जांच

यात्री वाहनों की होगी आकस्मिक जांच

ग्वालियर। सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जिलाधीश के निर्देशन अनुशार यात्री वाहनों की फिटनेस आदि की जांच-पड़ताल के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जिले के सभी कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बड़े यात्री वाहनों की आकस्मिक जांच करेंगे।


इस संबंध में एसडीएम शिवराज वर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रट सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में श्री वर्मा ने कहा कि यात्री वाहन के रूप में पंजीकृत बसों की गुणवत्ता की शिकायत जिला प्रशासन को लगातार प्राप्त हो रही है। इसके साथ ही यात्रियों से बदसलूकी व मनमाना किराया वसूल करने की शिकायत भी यात्रियों द्वारा की जाती है। बस ऑपरेटर्स द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत निर्धारित मापदंडों का पालन न करने के कारण सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है, जिनमें जान और माल का नुकसान उठाना पड़ता है।

इन सब परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधीश डॉ. संजय गोयल द्वारा यात्री वाहनों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में सभी एसडीएम सहित अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी अनिल मिश्रा, सहायक लोक अभियोजन अधिकारी मनीष शर्मा, उपायुक्त वाणिज्यिकर एस.के. श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 20 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top