Latest News
Home > Archived > मकान व शोरूम में लगी आग, डेढ़ करोड़ के नुकसान की आशंका

मकान व शोरूम में लगी आग, डेढ़ करोड़ के नुकसान की आशंका

बदरवास में हुआ हादसा, पड़ोसियों ने आग की लपटों से व्यापारी के परिवार को बचाया

बदरवास। जिला मुख्यालय से लगभग 50 कि.मी. दूर एबी रोड पर बदरवास कस्बे में स्थित विमल ट्रेडिंग कंपनी के तीन मंजिला मकान और शोरूम में अज्ञात कारणों के चलते आज सुबह आग लग जाने से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है। आगजनी से गोदाम सहित शोरूम की छह दुकानों में रखा सामान जलकर खाक हो गया। वहीं पूरा मकान भी आग की लपटों में आकर क्षतिग्रस्त हो गया। परन्तु सुखद यह रहा कि स्थानीय नागरिकों के सहयोग से आग की लपटों में जूझ रहे व्यापारी विमल गोयल के परिवार को सकुशल रस्सियों के सहारे बाहर निकाल लिया गया। आग पर काबू पाने के लिए गुना, शिवपुरी, कोलारस और बदरवास आठ दमकल के वाहनों को आग बुझाने के लिए लगाया गया। लगभग सात-आठ घंटे तक दमकल वाहन आग बुझाते रहे अंतत: आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार सुबह 4 बजे के लगभग विमल गोयल के एबी रोड़ पर स्थित निवास और प्रतिष्ठान में अचानक से आग भड़क गई। आग इतनी भीषण थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक उठने लगी वहीं मकान में मौजूद विमल गोयल और उनका परिवार आग की लपटों में फंस गया। जहां जोर-जोर से चीख-पुकार मच गई। चीखों की आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए जिन्होंने बचाव कार्य शुरू कर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाते ही डायल 100 और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा लेकिन आग की भीषणता को देखते हुए कोई भी अंंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया और दमकल वाहनों को मौके पर बुलाया और आग को बुझाने का क्रम शुरू हुआ।
जैसे ही आग कम हुई तो पड़ोसियों ने छत से रस्सी डालकर मकान में फंसे गोयल परिवार के विमल गोयल व उनकी पत्नि सहित पुत्र गिर्राज और पुत्री नैन्सी को एक-एक कर बाहर निकाला। सुबह 4 बजे लगी आग पर दोपहर 12 बजे तक काबू पाया गया। तहसीलदार ने जर्जर घोषित करते हुए मकान में प्रवेश पर रोक लगा दी।

Updated : 2016-02-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top