Latest News
Home > Archived > बोर्ड के 183 केंद्रों पर परीक्षायें प्रारंभ

बोर्ड के 183 केंद्रों पर परीक्षायें प्रारंभ

फीरोजाबाद। गुरूवार को सुबह सुबह चारों ओर छात्र-छात्राओं की भीड़ सड़कों पर निकलती दिखाई दी। किसी के हाथ में ज्यौमेट्री बाक्स तो किसी के हाथ में पेन कुछ इस अंदाज में छात्र-छात्रायें सड़कों से गुजर रहे थे। जिसका कारण गुरूवार से यूपी बोर्ड परीक्षाओं का शुरू होना रहा। जनपद के 183 केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान परीक्षार्थियों को कड़ी सख्ती से गुजरना पड़ा। सुबह की पाली में जहां हाईस्कूल तो दोपहर की पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षायें हुयीं।
गुरूवार को यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षायें शुरू हो गयीं। जहां हाईसकूल की परीक्षायें सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े दस बजे तक चलीं तो वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षायें दोपहर दो बसे से तीन बजे तक चलीं। खास बात यह रही कि इस बार जिला कारागार को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया। वहीं शहर के विभिन्न कॉलेजों के अलावा आसफाबाद, विलहना व यहां के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थित परीक्षा केंद्रों में काफी सतर्कता परीक्षा के दौरान बरती गयी। सुबह की पाली में हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं का हिंदी का पेपर था। परीक्षाओं के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेटों की गाडिय़ां इधर से उधर दौड़ती रहीं। इस बार जहां बोर्ड परीक्षार्थियों की संख्या पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा रही तो वहीं केंद्र व्यवस्थापक भी पूरी तरह सतर्कता बरतते रहे।
परीक्षाओं के दौरान प्रशासनिक व्यवस्थायें काफी चौकस रहीं। सुबह की पाली की परीक्षायें खत्म होने पर छात्र-छात्रायें रास्ते भर चर्चायें करते आये कि किसका पेपर कैसा हुआ, हालांकि चर्चायें रहीं कि हाईस्कूल बोर्ड का प्रथम पेपर हिंदी का काफी सरल रहा।

Updated : 2016-02-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top