Home > Archived > फुटबॉलर द्वारा रूसी राष्ट्रपति पुतिन के फोटो वाली टीशर्ट उतारने पर बवाल

फुटबॉलर द्वारा रूसी राष्ट्रपति पुतिन के फोटो वाली टीशर्ट उतारने पर बवाल

इस्तांबुल। यूरोपा लीग में फेरेनबैक के खिलाफ मैच के बाद लोकोमोटिव मॉस्को के फुटबॉलर दिमित्री तारासोव द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के फोटो वाली टीशर्ट उतारने पर दर्शकों ने स्टेडियम में पथराव कर दिया।
यूरोपा लीग के इस मैच के पहले चरण में तुर्की की टीम फेरेनबैक ने रूसी टीम लोकोमोटिव मॉस्को को 2-0 से हराया था। इसके बाद जब खिलाड़ी टी-शर्ट एक्सचेंज कर रहे थे तभी तारासोव द्वारा टी-शर्ट निकालने के बाद वबाल मचा। जैसे ही तारासोव ने अपनी टीशर्ट निकाली, दर्शकों को उनके द्वारा अंदर पहनी हुई टीशर्ट नजर आई, जिस पर पुतिन का फोटो था और लिखा हुआ था 'द मोस्ट पोलाइट प्रेसीडेंट'। इसे देखते ही दर्शक उत्तेजित हो गए और स्टेडियम में अफरातफरी का माहौल बन गया। दर्शकों ने मैदान में पथराव शुरू कर दिया। पुलिस बड़ी मुश्किल से स्थिति को काबू में कर पाई।
उल्लेखनीय है कि तुर्की और रूस के संबंध तनावपूर्ण है। पिछले वर्ष नवंबर में तुर्की ने सीरिया की बॉर्डर पर रूसी फाइटल प्लेन मार गिराया था, जिसके बाद दोनों देशों के संबंध काफी बिगड़ गए थे।
यूरोपीय फुटबॉल नियामक संस्था यूएफा भी लोकोमोटिव मॉस्को और तारासोव के खिलाफ कार्रवाई करेगी, क्योंकि नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों को मैच के दौरान राजनीतिक बयान या राजनीतिक विचारधारा से जुड़ाव का प्रदर्शन नहीं करना है।

Updated : 2016-02-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top