Latest News
Home > Archived > बोर्ड परीक्षा प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए प्रशासन सतर्क

बोर्ड परीक्षा प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए प्रशासन सतर्क

कासगंज। बोर्ड परीक्षाओं के लिए परिषद द्वारा जिले में उपलब्ध प्रश्नपत्रों को शुक्रवार को स्कूली बसों के माध्यम से परीक्षा केंद्रों तक पहुंचा दिया गया। प्रत्येक बस पर सुरक्षा के लिए एक प्रभारी, एक सहायक एवं दो पुलिस कर्मियों को भेजा गया है। जबकि उत्तर पुस्तिकाओं को मुख्यालय पर स्थित एसकेएम इंटर कालेज से प्राप्त करने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों को दिए जा चुके हैं।
जैसे-जैसे बोर्ड परीक्षा की तिथि नजदीक आती जा रही है, जनपद में विभाग की तैयारियां तेज होती जा रही हैं। इस परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को बोर्ड से उपलब्ध कराए गए पेपर और उत्तर पुस्तिकाएं समय से उपलब्ध हो सकें। इसके लिए पिछले दो दिनों से कार्य चल रहा था। शुक्रवार को डीआईओएस भूरी सिंह ने अपनी मौजूदगी में एसकेएम इंटर कालेज में रखे प्रश्नपत्रों के रूम का ताला खुलवाया और छह रूट बनाकर इन पेपरों को परीक्षा केंद्रों पर उपलब्ध कराने के लिए स्कूल बसों को रवाना कर दिया। डीआईओएस भूरी सिंह ने बताया कि प्रश्नपत्र ले जाने वाली प्रत्येक बस पर एक प्रभारी, एक सहायक, दो कर्मचारी और सुरक्षा की दृष्टि से दो पुलिस कर्मियों को भेजा गया है। सांय तक सभी परीक्षा केेंद्रों पर पेपर उपलब्ध कराए गए। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र प्रभारियों को उत्तर पुस्तिकाएं निर्धारित स्थान से प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं।
एसकेएम इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. प्रदीप कुमार शास्त्री ने बताया कि उनके कालेज में प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाएं रखी हैं। पेपर परीक्षा केंद्रों पर भेज दिए गए हैं। जबकि उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण विगत गुरुवार से जारी है।

Updated : 2016-02-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top