Latest News
Home > Archived > भाजपा सरकार पंचायती राज के ताने-बाने को कर रही है कमजोर

भाजपा सरकार पंचायती राज के ताने-बाने को कर रही है कमजोर

प्रदेश सरकार ने गांव-गांव में कोई रोजगार नहीं दिया: डॉ. दुबे


भिण्ड | पंचायती राज व्यवस्था को संवैधानिक हक दिलाने का काम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने किया, जिसे आज भाजपा सरकार तहस-नहस कर रही है। जिससे आम आदमी की तरक्की रुक जाएगी। यह बात राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के राष्ट्रीय समन्वयक व प्रभारी मप्र ने जिला कांग्रेस कार्यालय में पंचायत में निर्वाचन प्रतिनिधि एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक को संबोधित व्यक्त किए।
श्री नायक ने कहा कि पंचायत के बजट की कटौती करके आम व्यक्ति की उन्नति को रोकने का कार्य किया जा रहा है। राजीव गांधी जी ने ऐसे पंचायती राज की व्यवस्था की थी, जिसमें युवा महिलाएं, दलित आदिवासी वर्ग की पंचायतों के माध्यम से आगे बढऩे का मौका दिया गया था। संगठन की मूल भावना है कि संगठन को गांव-गांव तक ले जाने के लिए संगठन का गठन करना है ताकि भिण्ड जिले में पंचायत राज व्यवस्था भाजपा सरकार द्वारा कमजोर करने का जो काम किया जा रहा है वह न हो सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि मप्र की कांग्रेस सरकार के समय पंचायती राज में गांव-गांव के व्यक्ति को उसका हक दिए जाने का काम किया गया था। उसके बाद 12 वर्षों की भाजपा सरकार ने एक भी रोजगार नहीं दिया। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी ने एक ऐसे पंचायती राज की व्यवस्था की थी जिसमें युवा, महिलाएं, दलित, आदिवासी वर्ग के व्यक्तियों को आगे बढऩे का पूर्ण अवसर प्राप्त हो सके।

Updated : 2016-02-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top