Home > Archived > भारतीय राजनीति के मार्गदर्शन का एकमात्र साधन

भारतीय राजनीति के मार्गदर्शन का एकमात्र साधन

पं. दीनदयाल का एकात्म मानव दर्शन-डा. डीपी गोयल

केंद्र की योजनाओ को जन जन तक पहुंचाना आवश्यक-रविकांत गर्ग
मथुरा। भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में गुरूवार को डेम्पियर नगर स्थित पं दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा पर पुष्पांजली कार्यक्रम आयोजित किया।
नगर अध्यक्ष सजंय शर्मा की अध्यक्षता में व जिला अध्यक्ष डीपी गोयल की उपस्तिथि में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए डा. गोयल ने कहा कि आज भारतीय राजनीति को मार्गदर्शन देने में यदि कोई दर्शन सक्षम है तो वह पण्डित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानव दर्शन है। वर्तमान दौर में जातिवाद समाजवाद पूँजीवाद के विकल्प के रूप में एकात्म मानववाद सभी समस्याओं के हल का साधन है, क्योंकि एकात्म मानववाद प्रत्येक व्यक्ति के चेहरे पर खुशहाली का सन्देश देता है और वर्तमान में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार इसी दर्शन को आधार बनाकर गरीब, दलित, शोषित, किसान के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।
पूर्व राज्य मंत्री रविकांत गर्ग व पूर्व पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी गरीब हितैषी योजनाओं को अगर भाजपा कार्यकर्ता जरूरत मन्दों तक पहुंचाने का कार्य करें तो पण्डित दीनदयाल उपाध्याय का गरीबों के कल्याण का सपना साकार होगा। यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
पूर्व विधायक द्वय प्रणतपाल सिंह व अजय कुमार पोइया ने कहा कि आज उपाध्याय जी के बलिदान दिवस पर सभी कार्यकर्ता यह संकल्प लें कि गरीब व जरूरतमन्दों दलित शोषित किसान के कल्याण के लिए प्रतिदिन कार्य करेंगे और माँ भारती के सपूत दीनदयाल उपाध्याय के सपनों के अनुरूप भारत निर्माण में नरेन्द्र मोदी के प्रयासों में अपनी सहभागिता करेंगे।
ब्लाक प्रमुख नौहझील प्रतिनिधि राजेश चौधरी व वरिष्ठ नेता देवेन्द्र शर्मा ने उपाध्याय जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहाकि युवा कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन का सबसे उचित जीवन चरित्र पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जीवन चरित्र है, इसलिये सभी युवाओं को उपाध्याय जी का जीवन चरित्र व एकात्म मानव दर्शन अवश्य पढना चाहिये व उसका अनुसरण करना चाहिए।
नगर अध्यक्ष भाजपा संजय शर्मा ने अध्यक्षीय उद्बोधन में सबका आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज के अवसर पर उपाध्याय जी के बताये मार्गपर चलने का संकल्प सभी कार्यकर्ता लें और मोदी की कल्याणकारी योजनाओ को बूथ-बूथ तक लें जायें व स्वच्छ भारत व भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण में योगदान दें।
श्रद्धांजलि सभा में दीपा अग्रवाल, मीरा मित्तल, मदनमोहन श्रीवास्तव, रामकिशन पाठक, लक्की, कमल, सतपाल चौधरी, सुमित शर्मा, हेमन्त अग्रवाल, हरिओम शर्मा, विष्णुदास अग्रवाल, ब्रज मोहन सैनी, प्रयागनाथ चतुर्वेदी, घनश्याम हरियाणा, योगेश आवा, रामवीर यादव, मुकेश आर्यबन्धु, रामदास चतुर्वेदी, कुंजबिहारी चतुर्वेदी, नरेंद्र चौधरी, मेघश्याम सैनी, झरिया प्रसाद, विजय आर्य, राम गूर्जर, पिंटू मिश्रा, विनोद चौधरी आदि उपस्थित थे।

Updated : 2016-02-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top