Home > Archived > पुलिस ने आरोपी दबोचा तो चर्चित हत्याकांड से उठा पर्दा

पुलिस ने आरोपी दबोचा तो चर्चित हत्याकांड से उठा पर्दा

*चश्मदीद गवाह बच्चे की हत्या के प्रयास में थे आरोपी
*पुलिस विभाग में नहीं था सरगना के कारनामे का रिकॉर्ड

आगरा। चर्चित संजय शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया है। मृतक के अपहृत बेटे जेम्स को भी रिहा करा लिया गया है। पुलिस तो फर्जी नाम-पते पर जेल से जमानत पाने वाले जालसाज की तलाशी में थी, लेकिन पुलिस के उस समय होश उड गए, जब गिरफ्त में आए आरोपी ने कोर्ट को गुमराह करने के अलावा एक सनसनीखेज हत्याकांड व अपहरण का खुलासा किया। एक ऐसा राज, जिसका पुलिस विभाग में भी कोई रिकॉर्ड नहीं था।
एक माह पहले हुए हत्या व अपहरण कांड की जानकारी होने पर पुलिस ने आरोपी सहित गिरोह के चार सदस्यों को बंदी बनाकर अगवा किए गए बच्चे को बरामद कर लिया। साथ ही हत्या कर फेंके गए लावारिश शव की शिनाख्त के लिए कार्यवाही का रास्ता खोल दिया है। आरोपियों ने जमीन बिक्री का कैश लूटने के उद्देश से ट्रेवल एजेंसी संचालक की हत्या कर शव रेलवे लाइन पर ठिकाने लगाने के साथ ही मृतक के बच्चे को अगवा कर लिया था। पिछले एक महीने से यह बच्चा आरोपियों के कब्जे में था। यह मामला थाना हरीपर्वत से संबन्धित है। पुलिस को गांव डाबली निवासी गुड्डू उर्फ राहुल पुत्र अमर सिंह की तलाश थी। गुड्डू 24 दिसंबर को ही जेल से जमानत पर बाहर आया था। उस पर गलत नाम-पते से जमानत पाने का आरोप था, इस संबंध में उसके खिलाफ थाना हरीपर्वत में धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज था। पुलिस उसी समय से उसकी तलाश में जुटी हुई थी। वह जगदीश पुरा क्षेत्र स्थित एक मकान मे किराये के कमरे मे रह रहा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने इस घर में दबिश दी, भागने के प्रयास में गुड्डू पुलिस को देख दो मंजिले से नीचे कूद गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया और ट्रांसपोर्ट नगर चौकी पर सख्ती से पूछताछ की। इसके बाद उसने हत्या व अपहरण की वारदात का खुलासा कर दिया। दरअसल पुलिस को इस घर में गुड्डू के साथ एक 8 वर्षीय बच्चे के होने की जानकारी मिली थी इस बच्चे के बारे में पूछताछ की गयी, तो अपहरण व हत्या का मामला उजागर हुआ। गुडडू ने बताया कि संजय ने अपने गांव की जमीन बेची थी। उसके पास बीस-पच्चीस लाख रुपये नगद थे। इसी रकम को लूटने की योजना बनाकर वह अपने चार साथियों के साथ 10 जनवरी को संजय के घर जा पहुंचा, परिचित होने के चलते शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। घर की तलाशी मे रुपये न मिलने पर उसकी हत्या कर दी और शव को किरावली रेलवे लाइन पर पटक दिया। पहचान न होने के उद्देश्य से शव को पेट्रोल डालकर जला दिया था। संजय का शव अगले दिन 11 जनवरी को लावारिस हालत में पड़ा मिला था। उसकी शिनाख्त न हो पाने के चलते हत्या का यह मामला राज ही बना हुआ था। इसके बाद मृतक के पुत्र को अगवा कर जगदीश पुरा में रखा गया था।
पुलिस ने मृतक की लूटी हुई फोर्ड कार व एटीएम कार्ड के साथ तमंचा भी बरामद कर लिया गया है। बंदी बनाए गए आरोपियों में गुड्डू के अलावा उसके गांव के ही राकेश, रमेश, सचिन बताए गए हैं। गुड्डू एक शातिर बदमाश है उस पर कई थानों में मुकदमे चल रहे हैं। एसपी सिटी के अनुसार पिता की हत्या के चश्मदीद गवाह बच्चे को भी आरोपी मौत के घाट उतारने के प्रयास में थे।

Updated : 12 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top