Home > Archived > परिवहन आयुक्त ने शिवपुरी में किया कार्यालय का निरीक्षण

परिवहन आयुक्त ने शिवपुरी में किया कार्यालय का निरीक्षण

'परिवहन अधिकारी राजस्व लक्ष्य पूरा करें

शिवपुरी। परिवहन आयुक्त शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने आज अपने एक दिवसीय दौरे पर शिवपुरी आए जहां उन्होंने सर्वप्रथम जिलाधीश राजीव दुबे एवं पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी से मुलाकात की। इसके बाद श्री श्रीवास्तव जिला परिवहन कार्यालय पहुंचे जहां बैठक में उन्होंने कार्यालय संबंधित फाइलों का निरीक्षण किया और राजस्व बढ़ाने को लेकर जिला परिवहन अधिकारी व अन्य संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी विक्रम जीत सिंह कंग एवं अन्य संबंधितों को राजस्व बढ़ाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि शिवपुरी जिले को 12 करोड़ का लक्ष्य दिया गया था लेकिन अब तक सात करोड़ का लक्ष्य ही पूरा हो सका है बचे हुए समय में शेष लक्ष्य को पूरा करना है। चेकपोस्टों से कम राजस्व वसूली संबंधी जवाब में उन्होंने कहा कि चेकपोस्टों पर लोड कम होने की बजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि शिवपुरी जैसी कई जगहों पर पहले पीयूसी सेंटर नहीं थे लेकिन अब ये सेन्टर प्रारंभ हो गए हैं जिससे अब यहां भी प्रदूषण फिटनेस को लेकर भी कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एक अप्रैल से वे बसों में स्पीड गवर्नर लगाने जा रहे हैं जिसके लगाने के बाद दुर्घटनाओं में कुछ हद तक लगाम लगेगी। इसके अलावा परिहवन आयुक्त ने मीडिया द्वारा पूछे गए अन्य प्रश्नों के भी जवाब दिये। यहां से परिवहन आयुक्त गुना पहुंचेंगे। जहां भी वह इसी तरह की कार्यवाही को अंजाम देंगे।
सड़कें सुधरने के बाद अब बड़े बस ऑपरेटर भी आ सकेंगे
म.प्र. में शिवपुरी जैसी कई ऐसी जगहों पर जहां पहले सड़कों की हालत बहुत खराब थी। लेकिन अब न सिर्फ शहरी क्षेत्रों में बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों पर बहुत काम हुआ है। सड़कों की दशा सुधरने से अब इन क्षेत्रों में भी बड़े बस ऑपरेटर आकर सेवाएं दे सकेंगे।

Updated : 12 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top