Top
Home > Archived > हेलमेट मांगा, पेट्रोल भरवाया और कहा, थैंक्यू सर

हेलमेट मांगा, पेट्रोल भरवाया और कहा, थैंक्यू सर

नहीं काम आ रही प्रशासन की सख्ती, पंप संचालक भी नहीं पडऩा चाहते विवाद में

ग्वालियर। यदि आपके पास हेलमेट नहीं है और पेट्रोल भरवाना है तो परेशान ना हों इसकी व्यवस्था या तो पेट्रोल पंप संचालक स्वयं कर देंगे अन्यथा आप कुछ समय के लिए दूसरे का हेलमेट मांगकर भी अपना काम चला सकते हैं। प्रशासन इस मामले को लेकर भले ही सख्ती की बात कर रहा हो लेकिन पेट्रोल पम्प संचालक किसी भी विवाद से बचने के लिए बिना हेलमेट के भी दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल बेच रहे हैं।
मंगलवार को कुछ पेट्रोल पम्पों पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां लोगों ने किसी दूसरे व्यक्ति का हेलमेट मांगा और पेट्रोल भरवाने के बाद उससे थैंक्यू कहा और अपना काम बना लिया।
हालांकि कुछ संचालकों ने सख्ती दिखाते हुए बगैर हेलमेट पेट्रोल भराने पहुंचे वाहन चालकों को बैरंग लौटा दिया लेकिन इसे लेकर काफी विवाद होता रहा। इनमें कुछ पुलिसकर्मी भी थे जो कि बिना हेलमेट अपने दोपहिया वाहन में पेट्रोल भराने पहुंचे थे।
ऐसे हो रही है जुगाड़
पंप पर पेट्रोल भरवाने पहुंचे लोगों ने जब पेट्रोल पंप पर बैनर टंगा देखा तो फिर उन्होंने पास में खड़े एक व्यक्ति से हेलमेट मांगा, पेट्रोल भरवाया और फिर थैंक्यू सर कहा और निकल लिए। बुधवार को शहर के सभी पेट्रोल पंपों पर प्रशासन के अभियान की हवा निकालने में पंप के संचालक भी पीछे नहीं रहे।
*प्रशासन करे सुरक्षा के इंतजाम
*यातायात पुलिस चलाए अभियान
पेट्रोल पम्प संचालकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यातायात पुलिस को हेलमेट लगाने हेतु सघन अभियान चलाया जाना चाहिए। इसी के साथ पेट्रोल पम्प के बाहर पुलिस की व्यवस्था भी होनी चाहिए। जिससे बिना हेलमेट का व्यक्ति पेट्रोल पम्प में प्रवेश नहीं कर सके।
पेट्रोल डीलर एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन
पेट्रोल डीलर एसोसिएशन ने अपनी प्रमुख समस्याओं को लेकर मंगलवार को कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मनोज वाष्र्णेय को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें पेट्रोल पम्प संचालकों द्वारा सुरक्षा की मांग प्रमुख रूप से की गई है। उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने पेट्रोल पम्प संचालकों को आदेशित किया है कि वह बिना हेलमेट वाले वाहन संचालकों को पेट्रोल नहीं दें। प्रशासन के इस आदेश से पेट्रोल पम्प संचालकों के सामने कई प्रकार की समस्याएं खड़ी हो गई हैं। बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं देने पर ग्राहक गुण्डागर्दी पर उतर आते हैं। यहां तक की गई ग्राहक पेट्रोल पम्प पर मारपीट तक करने लगते हैं। ऐसी ही एक घटना मंगलवार को गोला का मंदिर पेट्रोल पम्प पर देखने को मिली। यहां बिना हेलमेट के वाहन चालक को पेट्रोल नहीं देने पर ग्राहक द्वारा पिस्तोल तक निकाल डाली। इस घटना से सभी पेट्रोल पम्प संचालकों में भय व्याप्त है। पम्प संचालकों का कहना है कि बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिए जाने को लेकर प्रशासन उन्हें पूर्ण रूप से सुरक्षा मुहैया कराए। सुरक्षा नहीं मिलने की स्थिति में कभी भी कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है। ज्ञापन देने वालो में पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक सचेती, सचिव सरबजीत सिंह ज्ञानी, आदित्य जैन, मनजीत सिंह, प्रदीप भोजवानी, प्रदीप सूरी, अमित सेठी, संजय सचेती, राजेश, प्रकाश वीर, लक्ष्मण सिंह एवं राहुल निगोतिया आदि शामिल हैं।

Updated : 2016-02-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top