Latest News
Home > Archived > भोपाल, हबीबगंज और इटारसी स्टेशनों पर सीबीआई रेलवे विजिलेंस ने मारा छापा

भोपाल, हबीबगंज और इटारसी स्टेशनों पर सीबीआई रेलवे विजिलेंस ने मारा छापा


तीन स्टेशनों पर गुरुवार को हुई छापामार कार्यवाही के बाद रेलवे विभाग में खलबली मच गई है। अब माना जा रहा है कि सीबीआई और रेलवे विजिलेंस इसी तरह की कार्यवाही को अंजाम दे सकते हैं। इससे स्टेशनों पर नए नोटों के चलते खेल पर लगाम कस गई लगती है। बताया जा रहा है मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक रचना त्यागी से पूछताछ के बाद स्थिति कुछ साफ हो सकेगी कि आखिर माजरा क्या है?



भोपाल। नोटबंदी के बाद से ही आयकर विभाग के साथ-साथ रेलवे विजिलेंस औऱ सीबीआई ने कमर कस ली है। लगातार आय से अधिक धन वालों व पुराने औऱ नये नोटों के चलते खेल को रोकने के लिए छापेमार की कार्यवाही की जा रही है। इसी के तहत गुरुवार को सीबीआई और रेलवे विजिलेंस की टीमों ने मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक रचना त्यागी से पूछताछ की। इसी कड़ी में सीबीआई और रेलवे विजिलेंस ने नोट बदली की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद तीन रेलवे स्टेशनों पर छापेमार कार्रवाई की।

टीम ने भोपाल, हबीबगंज और इटारसी रेलवे स्टेशन पर छापे मारे। कई दिनों से पुराने नोटों यहां से बदले जा रहे थे। इसी शिकायत को आधार बनाकर रेलवे की विजिलेंस और सीबीआई की टीम ने अचानक यह कार्रवाई की है। नोटबंदी के बाद से लगातार इन तीनों स्टेशनों के आरक्षण कक्ष पर शिकायतें मिल रही थी। कालेधन को सफेद करने का काम तो नोट-बंदी के बाद से ही चल रहा हैं।अभी तो सिर्फ 3 स्टेशनों पर कार्रवाही की जा रही हैं लेकिन आने वाले समय में अन्य स्टेशनों पर भी कार्रवाही की जा सकती हैं।

कई स्टेशनों पर इस तरह के काम किए जा रहे हैं जो अभी सीबीआई की नजर से दूर हैं। हालांकि कि कुछ लोगों द्वारा इसे कार्रवाही ना कहकर साधारण निरीक्षण का नाम दिया जा रहा हैं। अब देखना ये हैं कि अगली कार्रवाही या छापे में कौन-कौन से स्टेशनों पर शिकंजा कसता हैं।

Updated : 2016-12-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top