Latest News
Home > Archived > मुख्यमंत्री ने की दिवंगतों के परिवारों की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री ने की दिवंगतों के परिवारों की आर्थिक मदद

आगरा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में चार शहीदों, हाल ही में आगरा के बाह-बिजौली निवासी शहीद मुल्तान सिंह की पत्नी श्रीमती सुमन देवी, जनपद आजमगढ़ के शहीद सिनोद कुमार, कुशीनगर के शहीद हरिकेश प्रसाद, तथा बलिया के शहीद हरवेन्द्र यादव के परिवारों को 25-25 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इसमें शहीद के माता-पिता के लिए पांच लाख रुपए का चेक भी शामिल है।

आगरा के शहीद उदय सिंह निवासी नगला दलसहाय किरावली, जो वर्ष 2012 में शहीद हो गए थे। उनकी पत्नी श्रीमती मिथलेश को 10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने नोटबंदी के दौरान धनराशि निकालने के लिए एटीएम लाइन में मृत हुए व्यक्तियों के परिवारों को भी आर्थिक सहायता धनराशि के चेक प्रदान किए।
एटीएम लाइन में मृत 14 व्यक्तियों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए। एटीएम लाइन में मृत व्यक्तियों के परिवारों में जनपद आगरा के बुढ़ाना निवासी राकेश चन्द्र की पत्नी श्रीमती कुशमा देवी को दो लाख, अलीगढ़ की स्व. रजिया, सीतापुर के स्व. वीरेन्द्र कुमार, कुशीनगर की स्व. तीर्थराजी, महोबा के स्व. बालादीन, लखीमपुर खीरी के स्व. पैकरमा, बरेली के स्व खलील अहमद, प्रतापगढ़ की स्व. करमईता, हमीरपुर के स्व. बबलू यादव तथा स्व. घसीटा, औरैया के स्व. राधा रमण, जालौन के स्व. गंगा चरण, बुलन्दशहर के स्व. मीर सिंह तथा कानपुर देहात की श्रीमती सव

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शहीदों और एटीएम लाइन में मृत व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। उपजिलाधिकारी किरावली अजीत कुमार, जिला सूचना अधिकारी सुरजीत सिंह इन लाभार्थियों को सरकारी वाहन से आगरा से लखनऊ लेकर गए थे।

Updated : 2016-12-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top