Top
Home > Archived > हनुमान मंदिर तोडऩे पर भडक़े क्षेत्रीय लोग

हनुमान मंदिर तोडऩे पर भडक़े क्षेत्रीय लोग

धरना देकर प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

मथुरा। शहर के बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने स्थित हनुमान मंदिर को आज निर्माण के दौरान शहरी आवास विकास द्वारा हटा दिया गया। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश पनप गया। भारी संख्या में लामबंद हुए लोगों ने जमकर हंगामा काटा और मजदूरों को मंदिर तोड़े जाने का आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। सिटी मजिस्ट्रेट व एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली।

मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने बने टी प्वाइंट काफी समय से हनुमान जी का मंदिर बना हुआ है। आज इसी मंदिर को शहरी आवास विकास द्वारा कराए जा रहे निर्माण के दौरान तोड़ दिया गया। आरोप है कि वहां मौजूद मजदूरों ने हनुमान जी के विग्रह को भी बाहर फैंक दिया। इसकी सूचना मिलते ही कालोनी के सैंकड़ों लोग इक_ा हो गए और उन्होंने हंगामा कर दिया। इसकी सूचना पर नगर मजिस्ट्रेट रामअरज यादव व शहर कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र पाल सिंह मौके मय फोर्स मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। घटना से क्षुब्ध सामाजिक कार्यकर्ता विनोद दीक्षित के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने मूर्ति खंडित करने के विरोध में धरना देकर प्रशासन से मूर्ति की पुर्नस्थापना करते हुए दोषियों की 72 घंटे में गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता विनोद दीक्षित ने दोषियों के खिलाफ तहरीर कृष्णा नगर पुलिस चौकी पर दी।

इस मौके पर राघव सिंह यादव, दीपक कुमार शर्मा, लोकेंद्र चौधरी, आकाश कुमार, खूबी राम पांडे, त्रिलोकी शर्मा, दीपक वर्मा, मोहित शर्मा, डॉ मनोज चौधरी, मदन मोहन अग्रवाल, पन्नालाल बेरागी, राजू चौधरी, विवेक शर्मा, रामेश्वर रावत के साथ सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

Updated : 2016-12-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top