Home > Archived > प्रधानमंत्री मोदी का नोटबंदी पर पलटवार, कहा- कांग्रेस के लिये पार्टी पहले, देश बाद में

प्रधानमंत्री मोदी का नोटबंदी पर पलटवार, कहा- कांग्रेस के लिये पार्टी पहले, देश बाद में

प्रधानमंत्री मोदी का नोटबंदी पर पलटवार, कहा- कांग्रेस के लिये पार्टी पहले, देश बाद में
X

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध के बीच शीतकालीन सत्र का आखिर दिन है। हंगामे के चलते राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है और लोकसभा भी हंगामे के बाद एक स्थगित होने के बाद फिर शुरू हुई, लेकिन हंगामा थमा नहीं है। संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर संसद से सडक़ तक हंगामा करने वाली कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने विपक्ष के विरोध पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस देश से बड़ा दल बन गया है। उन्होंने कहा, पहले विपक्ष सत्ता पक्ष के घोटालों को उजागर करने के लिये ईमानदारी के पक्ष में आंदोलित होता था, लेकिन आज सत्ता पक्ष देश की खातिर भ्रष्टाचार एवं काले धन के विरुद्ध मुहिम चला रहा है और विपक्ष इसके विरोध में खड़ा है।

मोदी ने भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों को संबोधित करते हुए विपक्ष के रवैये पर तीखे प्रहार भी किये। उन्होंने देश की जनता से डिजीटल अर्थव्यवस्था को अपनाने की अपील की और कहा कि लोग इसे अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनायें। इससे कालाधन सदा के लिये खत्म होगा और पारदर्शिता आएगी।

बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 16 दिसंबर को बांग्लादेश विमोचन दिवस है। तब विपक्ष ने कोई सबूत नहीं मांगा था लेकिन आज इतनी गिरावट आ गयी है कि विपक्ष सेना के पराक्रम के सबूत मांग रहा है। कुमार ने कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में करीब 45 साल पहले वांगचू कमेटी ने नोटबंदी की सिफारिश की थी और कहा था कि अभी नोटबंदी की जाये तो देश को फायदा होगा। उस समय श्रीमती इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं। उन्होंने कहा कि इस सिफारिश को 45 साल बाद हमने स्वीकार किया। इसी तरह से 1988 में राजीव गांधी सरकार बेनामी संपत्ति के खिलाफ कानून लेकर आयी लेकिन 25 साल तक उसे अधिसूचित नहीं किया और ना ही नियम बनाये।

Updated : 16 Dec 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top