Home > Archived > मेले में मारुति कुआं करेगा सैलानियों का मनोरंजन

मेले में मारुति कुआं करेगा सैलानियों का मनोरंजन

मेले में मारुति कुआं करेगा सैलानियों का मनोरंजन
X

कार और मोटरसाइकिल पर कलाकार दिखाएंगे हैरतअंगेज कारनामे

ग्वालियर।
मेले की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। इसके चलते जहां हमेशा ही सैलानियों को आकर्षित करने वाला झूला सेक्टर सज रहा है तो वहीं एक बार फिर मारुति कुंआ (मौत का कुंआ)सैलानियों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगा। इसमें कार और मोटरसाइकिल के हैरतअंगेज कारनामें दर्शकों को देखने के लिए मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि आज से कुछ वर्ष पहले मेले में मौत का कुआं में हुए हादसे के बाद इस पर रोक लगा दी गई थी, इस बार मौत के कुंए का नाम बदलकर मारुति कुंआ रख दिया गया है। उत्तरप्रदेश से आए इस मारुति कुएं की गहराई चालीस और क्षेत्रफल 120 फुट है।

एक बार में छह मोटरसाइकिल और पांच कार चलेंगी:- मारुति कुएं में एक बार में छह मोटरसाइकिल और पांच कार चलाई जाएंगी। इसमें मोटरसाइकिल को हाथ छोडक़र,लेटकर, सोते हुए, खड़े होकर चलाने के साथ ही कार के दोने दरवाजे खोलकर और बाहर निकलकर कार चलाना जैसे कई कारनामें कलाकारों द्वारा दिखाए जाएंगे।

एक बार में 400 दर्शक उठा सकेंगे आनंद:- मारुति कुएं को दो मंजिला बनाया जा रहा है। इसमें होने वाले हैरतअंगेज कारनामों का आनंद एक बार में 400 लोग ले सकेंगे। इसे देखने के लिए 20 से 40 रुपए टिकट दर रहेगी।

सजने लगीं दुकानें
मेला इस 25 दिसम्बर से शुरू होगा। मेले में दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजाना शुरू कर दीं हैं। वहीं अगले एक-दो दिन में उज्जैन से भी 200 से 300 व्यापारी आने वाले हैं। वहीं मेला प्राधिकरण ने सभी दुकानदारों को अल्टीमेटम दे दिया है कि वह 25 दिसम्बर तक अपनी-अपनी दुकानों को तैयार कर लें।

इन्होंने कहा
‘मेले में अधिक से अधिक सैलानी आएं और इसका आनंद उठाएं इसलिए मारुति कुंआ एवं मां वैष्णों देवी का दरबार तथा अन्य आकर्षण मेले में लाए जा रहे हैं। मेला 25 दिसम्बर से शुरू हो सके इसलिए दुकानदारों को उक्त तिथि तक अपनी दुकाने लगाने के लिए अल्टीमेटम भी दे दिया है ’।

शैलेन्द्र मिश्रा
सचिव, ग्वालियर व्यापार मेला

‘मारुति कुआं में सैलानियों को एक से बढक़र एक हैरतअंगेज कारनामे देखने को मिलेंगे। ’

मोहम्मद तसउर
कारीगर, मारुति कुआं, मुजफ्फरनगर

Updated : 2016-12-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top