Top
Home > Archived > दुकानदारों ने कब्जाए नजरबाग मार्केट के मीटर कक्ष

दुकानदारों ने कब्जाए नजरबाग मार्केट के मीटर कक्ष

दुकानदारों ने कब्जाए नजरबाग मार्केट के मीटर कक्ष
X

न्यायालय ने हाऊसिंग बोर्ड सहित अतिक्रमणकारियों को जारी किए नोटिस

ग्वालियर।
नजरबाग मार्केट के निर्माण के समय म.प्र. गृह निर्माण मण्डल (हाउसिंग बोर्ड) द्वारा मीटर रूम के लिए छोड़े गए तीन कक्षों पर कुछ दबंग दुकानदारों ने कब्जा कर लिया। इसके अलावा मार्केट की छत व दुकानों के बाहर अतिरिक्त दुकान तैयार कर रास्ते छोटे कर दिए हैं।

आम जनता को हो रही परेशानी को लेकर अभिभाषक टी.सी.नरवरिया द्वारा जिला न्यायालय में लोक उपयोगी परिवाद दायर किया गया। जिस पर न्यायालय ने संबंधित अतिक्रमणकारियों और म.प्र. गृहनिर्माण मण्डल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अभिभाषक श्री नरवरिया द्वारा दायर परिवाद में उल्लेख किया गया है कि म.प्र. गृहनिर्माण मण्डल द्वारा विकसित किए गए नजरबाग मार्केट में दुकान क्रमांक 158, 159 एवं 161 के कक्षों को मीटर रूम के लिए आरक्षित कर छोड़ गया था। इन तीनों ही कक्षों पर स्थानीय दबंग दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है। इसी प्रकार कुछ दुकानदारों ने अवैध रूप से मार्केट की छत व दुकानों के बाहर आम जनता के उपयोग के स्थान पर अतिरिक्त दुकान तैयार कर ली हैं। जिससे आम जनता को भारी परेशानी हो रही है।

न्यायालय ने परिवाद में उल्लेखित दुकानदारों अनिल पुनियानी, संजय जायसवाल, सुमन दीक्षित और श्याम जायसवाल सहित मार्केट विकसित करने वाले म.प्र. गृहनिर्माण मण्डल को नोटिस जारी कर पूछा है कि जब यह तीन कक्ष मीटर रूम के लिए आरक्षित हुए थे तो इन पर अतिक्रमण अथवा इनका आवंटन कब, क्यों और कैसे हुआ।

Updated : 2016-12-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top