Home > Archived > मुख्यमंत्री ने जेल से फरारी और मुठभेड़ की न्यायिक जांच के आदेश दिए

मुख्यमंत्री ने जेल से फरारी और मुठभेड़ की न्यायिक जांच के आदेश दिए

मुख्यमंत्री ने जेल से फरारी और मुठभेड़ की न्यायिक जांच के आदेश दिए
X

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल केन्द्रीय जेल से सिमी के 8 कार्यकर्ताओं के भागने और उनकी कथित मुठभेड़ की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। कल देर रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि जांच मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसके पांडे करेंगे।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘न्यायमूर्ति पांडे सिमी उच्च सुरक्षा वाले जेल से सिमी कार्यकर्ताओं के भागने और उसके बाद हुई उनकी मुठभेड़ से जुड़े सभी बिन्दुओं की जांच करेंगे। प्रतिबंधित संगठन सिमी के विचाराधीन कार्यकर्ताओं ने 30-31 अक्टूबर की दरम्यिानी रात को जेल से फरार हो गए थे।
फरार होने से पहले सिमी कार्यकर्ताओं ने एक प्रधान आरक्षक रमाशंकर यादव की हत्या कर दी थी। बाद में सभी आठ लोग 31 अक्टूबर को भोपाल के बाहरी इलाके मणिखेडा पठार में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे।

मुठभेड़ के बारे में पुलिस एवं राज्य के गृहमंत्री के परस्पर विरोधी बयान आए जिससे ये आरोप लगने लगे हैं कि मुठभेड़ फर्जी हो सकता है। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में इस घटना पर कल एक जनहित याचिका दायर कर न्यायिक जांच की मांग भी की गई है।

Updated : 2016-11-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top