Latest News
Home > Archived > भोपाल केंद्रीय कारागार पर हमले की आशंका, सिमी आतंकी रच रहे हैं वारदात की साजिश

भोपाल केंद्रीय कारागार पर हमले की आशंका, सिमी आतंकी रच रहे हैं वारदात की साजिश

भोपाल। भोपाल पुलिस अधिकारियों को शनिवार रात करीब 2.30 बजे देश की खुफिया एजेंसियों ने भोपाल में बड़ा आतंकी हमला होने का इनपुट भेजा है। इनपुट मिलते ही पुलिस विभाग हरकत में आ गया। अधिकारियों ने आनन-फानन में एक बैठक बुलाई। जिसमें प्रमुख बिंदुओं पर काम करते हुए जेल की सुरक्षा को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। आदेश प्रदेश के सभी अधीक्षक केंद्रीय जेल, जिला जेल एवं उप जेल को भेजा गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने इनपुट भेजा है कि अगले 3 दिन में सिमी के आतंकी भोपाल जेल पर हमला कर सकते हैं। ये सभी 31 अक्टूबर को एनकाउंटर में मारे गए 8 सिमी आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहते हैं। इनपुट मिलने के बाद पूरे शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर रखी गई है।

जेल में अब भी बंद है सिमी के 21 आतंकी
इनपुट में यह भी जानकारी दी गई है कि सिमी के कुछ आतंकी भोपाल में घुस आए हैं और वे भोपाल जेल पर हमला कर सकते हैं। अधिकारियों की बैठक में यह भी बात सामने आई है कि इन दिनों जेल के आस-पास कुछ संदिग्धों को देखा गया। गौरतलब है कि इस वक्त भोपाल जेल में सिमी के 21 आतंकवादी कैद है। इसके मद्देनजर भोपाल पुलिस ने प्रशासन से एक्सट्रा पुलिस फोर्स की मांग की है।

अधिकारी नियमित करेंगे जेल में निरीक्षण
जेल के अंदर और बाहर सहायक अधीक्षक/उप अधीक्षक/ जेल अधीक्षक को रात 12.30 बजे से सुबह 4.30 बजे के बीच राउंड पर रहना होगा। यह आदेश पीएस जेल वीसी सेमवाल ने जारी किए हैं। उन्होंने इसके लिए मप्र जेल नियम-168 के नियम-93 का हवाला दिया है। इसमें इन अधिकारियों को इस दौरान नियमित आधे घंटे का राउंड करना ड्यूटी में शामिल बताया गया है। यह आदेश 7 नवंबर को प्रदेश के सभी अधीक्षक केंद्रीय जेल, जिला जेल एवं उप जेल को भेजा गया है।

Updated : 2016-11-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top