Top
Home > Archived > दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या

दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या

दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या
X

मथुरा। राया की शिवपुरी कालौनी में 19 साल की विवाहिता की दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर ससुरालियों ने गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस ने पति और जिठानी को गिरतार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार राया थाना क्षेत्र के ग्राम नगला हरि निवासी लेखराज सिंह ने अपनी पुत्री रचना का विवाह 26 नवम्बर 2015 को हरेन्द्र पुत्र जयपाल निवासी वीरबला थाना मांट व हाल निवासी शिवपुरी, गणेशबाग राया के साथ किया था। विवाह के बाद से ही ससुरालीजन रचना को अतरिक्त देहज की मांग को लेकर परेशान कर रहे थे। ससुरालीजनों ने बुलारो गाड़ी और पैसों की मांग की। न देने पर उसका उत्पीडऩ करने लगे। मंगलवार को रचना के साथ ससुरालीजनों ने मारपीट की तो उसने अपने पिता को फोन पर बताया कि ससुराल वाले उसे मार डालेंगे। यह सुन उसका पिता लेखराज ग्रामीणों के साथ राया गणेशबाग पहुंचा। लेकिन वहां पर कमरें में रचना का शव पड़ा पाया देख उनकी चीखें निकल गयीं।

उन्हें पता चला कि उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी है। क्योंकि बेटी की मौत की सूचना भी किसी ससुरालीजनों ने उन्हें देना मुनासिब नहीं समझा। पिता की सूचना पर थाना राया थाना प्रभारी विजय कुमार मयफोर्स के घटनास्थल पहुंच गए। पुलिस ने मृतका के पिता लेखराज की तहारीर पर मुकद्दमा दर्ज कर मौके से आरोपी पति हरेन्द्र व जिठानी विनिता को गिरतार कर लिया, जबकि जेठ जितेन्द्र भाग निकला।

वहीं ससुरालीजनों का कहना है कि रात्रि में टीवी को लेकर मामूली रूप से विवाद हो गया था, जिस पर रचना ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और पंखे पर लटक कर फांसी लगा ली।

Updated : 2016-10-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top