Latest News
Home > Archived > बीसीसीआई के आगे झुका आईसीसी!

बीसीसीआई के आगे झुका आईसीसी!

बीसीसीआई के आगे झुका आईसीसी!
X

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के निशाने पर चल रहे बीसीसीआई को क्रिकेट की दुनिया में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक राहत भरी खबर मिली है। आईसीसी ने बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर को अपनी विकास कमेटी का चीफ बनाने फैसला किया है। यह फैसला केपटाउन में हुई आईसीसी की अहम बैठक के बाद लिया गया है।

विकास कमेटी में आने के साथ ही ठाकुर को आईसीसी की तीन और अहम कमिटियों में प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा। ये कमिटियां हैं- गवर्नेंस रिव्यू, फाइनेंस और कमर्शियल और ऑडिट कमेटी। मीडिया रिपोर्ट्स- के अनुसार बैठक के बाद आईसीसी भारतीय बोर्ड के प्रतिनिधित्व को मंजूरी देने पर सहमत हो गया है। आपको बता दें कि बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने बीते दिनों इस सिलसिले में आवाज उठाई थी कि उन्हें आईसीसी की अहम कमेटियों में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। माना जा रहा है कि यह बीसीसीआई और आईसीसी के बीच सुलह की शुरुआत हो सकती है। इन दोनों बोर्डों के बीच पिछले कुछ समय से कई मामलों पर टकराव चल रहा है।

सूत्रों का कहना है कि ठाकुर को आईसीसी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के आपस में सलाह-मशविरा करने के बाद ही विकास कमेटी में लेने का फैसला किया है। इससे पहले शशांक मनोहर विकास कमेटी के चीफ थे। आईसीसी के सूत्रों का कहना है कि ठाकुर बीसीसीआई चीफ रहते हुए नई जिम्मेदार संभाल सकते हैं क्योंकि आईसीसी का कोई बोर्ड डायरेक्टर ही इस कमेटी का प्रमुख हो सकता है और अनुराग ठाकुर बीसीसीआई चीफ होने की वजह से इस योग्य हैं।हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस बारे में कोई फैसला उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद ही लिया जाएगा। बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट एसोसिएशनों में लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को लागू करने के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय में 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

Updated : 2016-10-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top