Home > Archived > पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने जीती एकदिवसीय श्रृंखला

पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने जीती एकदिवसीय श्रृंखला

ऑकलैंड। कोरे एंडरसन (35) और ल्यूक रोंची (20) की पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित वाले तीसरे और आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड ने पहला वनडे 70 रनों से जीता था जबकि दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम 47.3 ओवरों में ही 290 रनों पर सिमट गई। इसके बाद बारिश के कारण मैच में व्यवधान पड़ने की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 43 ओवर में 263 रनों का लक्ष्य रखा गया, जिसे टीम ने 42.4 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाकर हासिल कर लिया।
पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हाफिज (76) और बाबर आजम (83) ने उपयोगी पारी खेली। इसके अलावा शोएब मलिक ने 32 रन जबकि सरफराज अहमद ने 41 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और मोहम्मद आमिर ने अपनी पहली गेंद पर कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (0) को आउट किया। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (82) और केन विलियमसन (84) ने दूसरे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में अहम रोल निभाया।

Updated : 31 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top