Home > Archived > पाटौर में आग लगने से हजारों का सामान राख

पाटौर में आग लगने से हजारों का सामान राख

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत तारकेश्वरी कॉलोनी के पास स्थित जोगीपुरा में मनिहारी का काम करने वाले अमित योगी नामक युवक की पाटौर में उस समय आग लग गई जब उसकी माँ राधा बाई चूल्हे पर खाना पका रही थी। आग इतनी भीषण थी कि घर का सारा सामान जलकर स्वाह हो गया। सुखद पहलू यह रहा कि कोई जनहानि नहीं हुई। रात्रि में आग लगने की सूचना पर फायर बिग्रेड तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन लेजम छोटी होने के कारण वह आग नहीं बुझा सकी। बाद में स्थानीय लोगों ने आग को बुझाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 8 बजे ओमी योगी अपने घर पर पहुंचा जहां उसकी माँ खाना पका रही थी तभी आग की लौ पाटौर में रखे सामान तक पहुंच गई और धीरे-धीरे आग ने भीषण रूप रख लिया। पाटौर में आग लगती देख घर के सभी सदस्य बाहर निकल आए और अपने आपको आग से बचा लिया। लेकिन परिवार के सदस्य घर में रखे सामान को जलने से नहीं बचा सके। इस घटना में घर में रखा करीब 70 हजार रूपए का सामन जलकर राख हो गया।
कर राख हो गये वहीं परिवार के सदस्यों के पहनने उढने के कपडे, अनाज दाल चावल सहित अन्य उपयोगी सभी चीजें जलकर राख हो गये समस्त परिवार के आगे भयंकर आपदा के समय में भूखे मरने की स्थिति बनी हुई है। घर मे दो छोटे बच्चों एवं महिलाओं के पास कुछ भी नहीं होने से प्रशासन द्वारा तुरन्त राहत राशि जारी कर परिवार के सभी सदस्यों को इस मुसीबत से निकाला जायें वही इससे पूर्व सूखे की मार झेलने पर परिवार के सभी सदस्यों की आर्थिक स्थिति विगड़ गई है। सभी परिवार के सदस्यों प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

Updated : 29 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top