Latest News
Home > Archived > मतदाता परिचय पत्र वितरित किए

मतदाता परिचय पत्र वितरित किए

अशोकनगर | मतदाता अपने अधिकारों को समझें तथा अपने मताधिकार का सदुपयोग करें। प्रत्येक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की महत्वपूर्ण कड़ी है। इस आशय के विचार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार तोमर ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।कलेक्टर श्री तोमर ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। प्रजातंत्र में मतदाता जागरूक होते है और अपने मताधिकार का उपयोग करते है। उन्होंने युवा मतदाताओं को भी अपने मताधिकार का उपयोग आवष्यक रूप से करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदाता अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझें तथा अन्य मतदाताओं को भी जागरूक करें। उन्होंने प्रजातांत्रिक व्यवस्था में मतदाताओं की भूमिका को श्रेष्ठ बताया। मतदाता प्रजातंत्र में निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग करता है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए संबंधित अनुभाग के एसडीएम रजिस्ट्रीकरण अधिकारी होते हैं उनसे संपर्क कर नाम जुड़वा सकते हैं।
विभिन्न प्रतिभागी सम्मानित:
मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में स्कूलों एवं महाविद्यालय स्तर पर स्लोगन, वाद विवाद एवं निबंध प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गयां। वाद-विवाद प्रतियोगिता में कु.श्रेया गुप्ता को प्रथम, पीयूष जैन को द्वितीय तथा हेमन्त योगी को तृतीय तथा स्लोगन प्रतियोगिता में कुश कुमार को प्रथम, मनीष ओझा को द्वितीय तथा पीयूष जैन को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। इसी प्रकार 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की निबंध प्रतियोगिता में अर्पित जैन को प्रथम, कु.वर्षा को द्वितीय तथा कुश कुमार को तृतीय पुरस्कार तथा 18 वर्ष से कम आयु वर्ग की निबंध प्रतियोगिता में यशपाल अहिरवार को प्रथम, कु.सीता जाटव को द्वितीय एवं आशीष नामदेव को तृतीय पुरस्कार, चित्रकला प्रतियोगिता में अभय सोनी प्रथम, नीलेश रघुवंशी को द्वितीय एवं राम कुशवाह को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।
सजगता से करें स्वास्थ्य कार्य
अशोकनगर। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सजग होकर कार्य करें। मिशन इन्द्रधनुष के चतुर्थ चरण हेतु सम्पूर्ण टीकाकरण कराया जाए तथा 21 फरवरी को पल्स पोलियो अभियान के तहत लक्ष्य अनुरूप सफलता हासिल की जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर अरुण कुमार तोमर ने कलेक्ट्रेट में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक के दौरान खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को दिए।

Updated : 2016-01-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top