Latest News
Home > Archived > भारी हंगामेदार रहा नगर पालिका का सम्मेलन, सभी प्रस्तावों पर लगी मुहर, विरोधी पार्षद पहुँचे कलेक्ट्रेट

भारी हंगामेदार रहा नगर पालिका का सम्मेलन, सभी प्रस्तावों पर लगी मुहर, विरोधी पार्षद पहुँचे कलेक्ट्रेट

नपाध्यक्ष की आसंदी तक पहुंचे पार्षद

गुना। नगर पालिका का साधारण सम्मेलन एक बार फिर भारी हंगामेदार साबित हुआ है। सम्मेलन में चिरपरिचित विरोधी पार्षदों ने जोरदार हंगामा खड़ा करते हुए विभिन्न मुद्दों पर खुलकर विरोध दर्ज कराया। विरोध करते हुए कांग्रेस पार्षद नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा की आसंदी तक पहुंच गए। इस दौरान पार्षदों, नपाध्यक्ष और सीएमओ के बीच खासी बहसबाजी हुई। बाद में सम्मेलन में रखे गए सभी प्रस्तावों पर स्वीकृति की मुहर लगाई गई। जिसे अवैधानिक बताते हुए पार्षदों ने कलेक्टर से शिकायत की है।
व्यवसायिक कॉम्पलेक्स निर्माण का विरोध
नगर पालिका परिषद का साधारण सम्मेलन आज आयोजित किया गया। सम्मेलन के दौरान बिंदु क्रमांक तीन में इंदौर नाके के पास व्यवसायिक कांप्लेक्स निर्माण का प्रस्ताव लाया गया था। पार्षद वंदना माडरे,वीरेंद्र शर्मा,मृदुल शर्मा , खालिद बंटी, अविनाश पारोछिया आदि का कहना था कि इसके लिए ली गई परमीशन बताई जाए। इस बीच पार्षद खालिद बंटी ने सूचना के अधिकार के तहत निकाले गए दस्तावेज दिखाकर दावा किया कि नपा ने बापू पार्क,नगरपालिका परिसर की अनुमोदान एवं अनापत्ति के लिए कोई आवेदन नहीं दिया। है।इस लिए यह कार्य अवैधानिक है।
यहां भी आपत्ति
पार्षदों को निर्माण कार्य की स्वीकृति पर भी आपत्ति थी। कांग्रेस पार्षदों ने कहा कि संक्षेपिका कहा गया था कि दो ठेकेदारों की निवदाएं आई हैं, लेकिन संक्षेपिका में केवल एक ही ठेकेदार की दरें लिखीं थी। पाषर्दों का कहना था कि अगर दो लोगों की दरे आई है तो दोनों का दर्शाया जाए। ठेके में इस तरह की मनमानी नहीं की जानी चाहिए।
एजेंडे से बाहर के मुद्दों पर हंगामा
सम्मेलन में हंगामे को लेकर नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा बार-बार एजेण्डे में शामिल बिन्दुओं पर चर्चा करने की बात कहते रहे। नपाध्यक्ष का कहना रहा कि चंद पार्षद एजेेंडे के बाहर के बिन्दुओं पर हंगामा खड़ा कर रहे थे। सम्मेलन में नगरपालिका द्वारा शास्त्री स्वर्ण कप हॅाकी टूर्नामेंट,जल संकट निवारण प्रस्ताव २०१६-०१७,हाईड्रोलिंक ट्रिपर सहित अन्य सामान खरीदी का प्रस्ताव, सहित अन्य मामले शामिल थे।
हस्ताक्षर कराने का प्रस्ताव
बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर हंगामे को देखते हुए प्रस्तावों पर हस्ताक्षर कराने का प्रस्ताव रखा गया। जिस पर विरोधी पार्षद राजी नहीं हुए तो बाद में हाथ उठाने की बात कही,कुछ पार्षदों ने हाथ भी उठाए कर अपनी सहमति दी। इसी बीच नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा प्रस्ताव पारित होने की बात कहते हुए बैठक समाप्ती की घोषणा कर अपने स्थान से उठकर चले गए। इसी बीच पार्षदों ने आरोप लगाया कि जो प्रस्ताव लाए गए है वह गलत तरीके से लाए गए हैं।
पार्षद पहुंचे कलेक्टर के पास
इसके विरोध में सांसद प्रतिनिधि अनिल जैन,पार्षद वंदना माढरे,वीरेंद्र शर्मा,खालिद बंटी आदि कलेक्ट्रट पहुंचकर शिकायत की कि नपा की बैठक में गलत ढंग से प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

Updated : 2016-01-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top