Latest News
Home > Archived > भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत फरवरी में संभव

भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत फरवरी में संभव

भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत फरवरी में संभव
X

नई दिल्‍ली | मध्‍य जनवरी में होने वाली भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत अब फरवरी माह में होने की संभावना है। पाकिस्तान के एक आला अधिकारी ने बीते दिनों कहा कि पाकिस्तान और भारत के विदेश सचिव अगले महीने मुलाकात कर सकते हैं और ‘आगे बढ़ने वाले कुछ कदमों’ के बीच दोनों पक्ष नई तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं। विदेश कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘आगे बढ़ने वाले कुछ कदम’ उठाए गए हैं और विदेश सचिवों की बातचीत फरवरी में होने की संभावना है।
अधिकारी ने कहा कि बातचीत के मुद्दे पर दोनों पक्ष संपर्क में हैं और आपसी सहमति के बाद तारीखों का ऐलान किया जाएगा। इस्लामाबाद में बीते 15 जनवरी को ही भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत होनी थी। लेकिन पठानकोट आतंकवादी हमले के मद्देनजर दोनों देशों ने आपसी सहमति से बातचीत टालने का फैसला किया था। भारत ने हमले के लिए जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है। भारत इस आतंकवादी संगठन और इसके प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है।
दो जनवरी को हुए हमले में शामिल होने के संदेह में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को गिरफ्तार करने की खातिर भारत ने पाकिस्तान को मुहैया कराए गए सबूतों पर कार्रवाई करने को कहा था। भारत ने बातचीत पर किसी तरह की प्रगति को कार्रवाई से जोड़ दिया है।

Updated : 2016-01-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top