Latest News
Home > Archived > भाजपा संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी नेताजी की जयंती

भाजपा संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी नेताजी की जयंती

स्वच्छता की शपथ के साथ कल शुरू होगा अभियान


ग्वालियर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को भारतीय जनता पार्टी संकल्प दिवस के रूप में मनाने जा रही है। स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत पार्टी द्वारा 23 से 30 जनवरी तक स्वच्छता सप्ताह आयोजित किया जाएगा। जिसका आरंभ ग्वालियर में 23 जनवरी को सुबह 10 बजे से महाराज बाड़ा से होगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियान के शुभारंभ अवसर पर संकल्प दिवस पर जिला, मण्डलों एवं वार्डों के स्वच्छता प्रहरी एवं प्रभारी एवं पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी 23 जनवरी की सुबह 10 बजे महाराज बाड़ा पर पहुंचेंगे। जिला स्वच्छता प्रभारी सतीष बोहरे के नेतृत्व में जिला, मण्डलों एवं वार्डों के प्रभारी एवं सहप्रभारी एवं भाजपा कार्यकर्ता स्वच्छता का संकल्प लेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा स्वच्छता संकल्प पत्रक का वाचन करेंगे और कार्यकर्ता इसे दोहरा कर स्वच्छता का संकल्प लेंगे। इसके बाद कार्यकर्ता 25-25 की टोली में महाराज बाड़ा क्षेत्र के विभिन्न बाजारों और गलियों में पहुंचकर सफाई एवं जन जागरुकता अभियान चलाएंगे। कार्यकर्ता जहां स्वयं सफाई करेंगे वहीं दुकानदारों एवं स्थानीय नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करेंगे। दुकानदारों को उनकी दुकान के सामने डस्टबिन रखने एवं कचरा सड़क पर नहीं फैंककर डस्टबिन में ही डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा। कार्यक्रम में संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।
इनका कहना है
'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान संकल्प को पूरा करने में भाजपा कार्यकर्ता प्राण-प्रण से जुटे हैं। पार्टी का सफाई अभियान दिखावा नहीं, देश में वातावरण बन रहा है। नेताजी के जन्मदिन को संकल्प दिवस के रूप में मनाते हुए कार्यकर्ता ग्वालियर में भी सफाई अभियान में जुटेंगे।Ó
देवेश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष
मण्डलों में दो-दो दिन चलेगा अभियान
23 जनवरी को स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत अभियान आरंभ हो जाने के बाद 24 से 30 जनवरी तक यह अभियान दो-दो दिन प्रत्येक मण्डल में आयोजित होगा, जिसमें महानगर के सभी मण्डलों और वार्डों के कार्यकर्ता पहुंचकर अभियान में शामिल होंगे। स्वच्छता सप्ताह के समापन के बाद मण्डल एवं वार्ड स्वच्छता प्रहरियों एवं प्रभारियों के माध्यम से यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।
रामकृष्ण मण्डल की बैठक आयोजित
रामकृष्ण मण्डल में स्वच्छ भारत अभियान की बैठक गुरूवार 21 जनवरी को मण्डल स्वच्छता प्रभारी मंटी तोमर के निवास पर आयोजित हुई। बैठक जिला सह स्वच्छता प्रभारी भरत दांतरे ने ली। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को आगामी 23 जनवरी को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिन पर आयोजित किए जा रहे संकल्प दिवस की तैयारियों के क्रम में अधिक से अधिक युवाओं को अभियान से जोडऩे की बात कही गई। बैठक में मण्डल अध्यक्ष विजय सक्सेना और मण्डल सह स्वच्छता प्रभारी देवपाल जादौन भी उपस्थित रहे।
लोकेश महानगर स्वच्छता प्रहरी नियुक्त
भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व की सहमति एवं ग्वालियर जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा की अनुशंसा पर भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं स्वच्छता प्रहरी योजना के प्रदेश प्रभारी अंशुल श्रीवास्तव ने लोकेश शर्मा को योजना का महानगर प्रभारी एवं दिनेश रावत को सह प्रभारी मनोनीत किया है। लोकेश शर्मा ने अपने मनोनयन पर वरिष्ठ नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए योजना से अधिक से अधिक युवाओं को जोडऩे एवं गली-गली जन जागरण किए जाने का संकल्प व्यक्त किया है।

Updated : 2016-01-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top