Home > Archived > प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

नई फसल बीमा योजना शुरू करने पर दी बधाई

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर नई फसल बीमा योजना जारी करने पर बधाई दी। श्री चौहान ने कहा कि स्वतंत्र भारत में यह एक ऐतिहासिक योजना है जिसमें कि किसानों एवं खेती से जुड़े हर पहलू का विशेष ध्यान रखा गया है। इस योजना से किसानों के विकास और खेती के व्यवसाय से जुड़े हर पहलू का बारीकी से अध्ययन कर, समस्याओं का समाधान सरकार द्वारा इस योजना में किया जा सकेगा।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लगभग आधा घंटा चली बैठक में प्रधानमंत्री को नई फसल बीमा योजना को मूर्तरूप देने पर धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में प्रस्तावित किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित भी किया। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के किसान नई फसल बीमा योजना लागू करने पर प्रधानमंत्री श्री मोदी का अभिनंदन करना चाहते हैं। श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को मध्यप्रदेश द्वारा लगातार चौथी बार कृषि कर्मण अवार्ड से नवाजे जाने की भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि कृषि के क्षेत्र में मध्यप्रदेश नित नये आयाम स्थापित कर रहा है।
गेहूँ के उत्पादन में मध्यप्रदेश आने वाले समय में पंजाब से आगे निकल जायेगा। श्री चौहान ने प्रदेश में चल रही फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
उन्होंने मनरेगा, स्वच्छ भारत अभियान आदि के बारे में भी बताया। श्री चौहान ने बताया कि हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा जारी स्टार्टअप फंड योजना की तरह मध्यप्रदेश ने भी इस तरह की योजना प्रदेश के उद्यमियों के लिए शुरू की है। श्री चौहान ने प्रधानमंत्री को उज्जैन में 22 अप्रैल 2016 से शुरू होने वाले सिंहस्थ कुंभ की तैयारियों से भी अवगत कराया।

Updated : 22 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top