Latest News
Home > Archived > मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने बधाई दी

मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने बधाई दी

मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने बधाई दी
X

नई दिल्ली | मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों राज्यों की जनता को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरूवार को तीनों राज्‍यों की जनता को स्‍थानीय भाषाओं में भी बधाई देते हुए ट्वीट किया कि मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर राज्य की जनता को बधाई। वह तीनों राज्यों को उनके बेहतर विकास यात्रा के लिए शुभकामनाएं व्‍यक्‍त करते हैं I
अपने बधाई सन्देश में मेघालयवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मेघालय के बहनो और भाइयो को उनके विकास यात्रा के लिए शुभकामनाएं व्‍यक्‍त करता हूं। पूर्वोत्‍तर की यात्रा के दौरान, मुझे मेघालय की पहली रेलगाड़ी का उदघाटन करने का सौभाग्‍य प्राप्‍त हुआ था, जिसने मेघालय को भारत के रेल मानचित्र में शामिल किया है। इसके कारण मेघालय की प्रगति को तेज गति मिलेगी। वह इस बात में कोई भी कमी नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि मेघालय के युवाओं के सपने पूरे हों और उन्‍हें अपना भविष्‍य उज्‍ज्‍वल बनाने का अवसर मिल सके।
त्रिपुरावासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा के स्‍थापना दिवस पर राज्य की जनता को बधाई देता हूं। पिछले वर्ष दिसंबर में त्रिपुरा की यात्रा की मेरी बड़ी प्रिय स्‍मृतियां है। हमेशा आपकी गर्मजोशी और बेहतरीन मेहमान नवाजी को याद रखूंगा।’
इसी प्रकार मणिपुर की जनता को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिपुर के स्‍थापना दिवस पर राज्य की जनता को बधाई। आशा करता हूं कि आने वाले वर्षों में मणिपुर विकास की नई ऊंचाईयां छुएगा। मणिपुर की अपनी हाल की यात्रा के दौरान मेरा स्‍वागत जिस उत्‍साह से किया गया था, उसे वह कभी नहीं भूल सकते । यह सौभाग्‍य था कि वह मणिपुर की समृद्ध संस्‍कृति को दर्शाने वाले संगई महोत्‍सव में शामिल हो सके। मणिपुर के लोगों की मेहनत और प्रतिभा पर गर्व है। हम वह सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे मणिपुर के समावेशी विकास में गति आ सके।
जानकारी के अनुसार देश के पूर्वोत्‍तर में स्थित मेघालय, त्रिपुरा और मणिपुर का गठन 21 जनवरी 1972 में हुआ था और तीनों राज्यों में हर साल 21 जनवरी को राज्य का स्‍थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

Updated : 2016-01-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top