Home > Archived > पाक के पेशावर में आतंकी हमला, 70 छात्रों के सिर में मारी गोली

पाक के पेशावर में आतंकी हमला, 70 छात्रों के सिर में मारी गोली

पाक के पेशावर में आतंकी हमला, 70 छात्रों के सिर में मारी गोली
X

पेशावर | उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अशांत खबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक विश्वविद्यालय में हथियारबंद व्यक्ति घुस कर अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर हैं।
पाकिस्तान के पेशावर में स्थित बाचा खान यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला हुआ है। चश्मदीदों के मुताबिक आतंकियों ने 60 से 70 छात्रों को सिर पर गोली मारी है। चश्मदीदों का कहना है कि फायरिंग के साथ धमाकों की आवाज भी थी। आतंकियों ने आज सुबह 9.30 बजे यूनिवर्सिटी पर हमला बोला। विश्वविद्यालय में घुस कर छात्रों और शिक्षकों पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिससे एक प्रोफेसर की भी मौत हो गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के चारसद्दा शहर में स्थित बाचा खान विश्वविद्यालय के अंदर भारी गोलीबारी हो रही है। घटनास्थल यहां से 50 किलोमीटर दूर है। सरधेरी के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के विश्वविद्यालय परिसर में सशस्त्र व्यक्ति घुस गए हैं। उन्होंने कहा कि इमारत के अंदर से दो विस्फोटों की आवाज सुनाई दी है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने भी कहा कि उन्होंने विस्फोटों की आवाजें सुनी हैं। उन्होंने बताया कि तीन हथियारबंद व्यक्ति विश्वविद्यालय परिसर में घुसे हैं। अधिकारियों ने कहा कि द्वार पर तैनात दो गार्ड जख्मी हुए हैं जबकि एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है। इस बीच, क्षेत्र में जबर्दस्त गोलीबारी हो रही है और विशिष्ट बल की एक टुकड़ी तैनात कर दी गई है। तालिबान के आतंकवादियो ने दिसंबर 2014 में पेशावर में सेना के एक स्कूल पर हमला कर दिया था। तब उन्होंने 150 से ज्यादा लोगों को मार दिया था जिनमें ज्यादातर छात्र थे।

Updated : 20 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top