Home > Archived > बॉलीवुड में साल भर रहेगी बायोपिक, खेल ड्रामा और सीक्वल फिल्मों की धूम

बॉलीवुड में साल भर रहेगी बायोपिक, खेल ड्रामा और सीक्वल फिल्मों की धूम

बॉलीवुड में साल भर रहेगी बायोपिक, खेल ड्रामा और सीक्वल फिल्मों की धूम
X

मुंबई| बॉलीवुड में इस साल कई बायोपिक, खेल ड्रामा और सीक्वल का दौर रहेगा। इन फिल्मों में कई कलाकारों से सजी बड़े बजट वाली फिल्मों से लेकर छोटी स्वतंत्र फिल्मों तक सभी वर्ग की फिल्में आएंगी।
खेल ड्रामा वाली फिल्मों में सबसे पहले आर माधवन अभिनीत 'साला खड़ूस' आएगी जिसका निर्माण राजकुमार हिरानी ने किया है जबकि लेखन एवं निर्देशन सुधा कोंगरा का है। फिल्म में माधवन एक कड़क मुक्केबाजी कोच की भूमिका में हैं जबकि नवोदित अभिनेत्री और मुक्केबाज रितिका सिंह माधवन की शिष्या बनी हैं।
इसके बाद सलमान खान अभिनीत 'सुल्तान' की बारी आती है जिसमें सलमान पहलवान की भूमिका में हैं। फिल्म के निर्देशन अली अब्बास जफर हैं और यशराज फिल्म्स इसकी निर्माता है।
'साला खडूस' और 'सुल्तान' काल्पनिक कहानियां हैं। लेकिन इस साल खेल हस्तियों के जीवन पर करीब चार फिल्में आने वाली हैं। अभिनेता आमिर खान इस समय 'दंगल' फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है जो क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी।
नीतेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म में आमिर महावीर सिंह फोगट के किरदार में हैं जिन्होंने अपनी बेटियों बबीता कुमारी और गीता फोगट को पहलवानी सिखाई।
सिनेमाप्रेमी और क्रिकेट में रूचि रखने वाले दर्शक वर्ग के लिए इस साल क्रिकेट खिलाडि़यों पर आधारित दो फिल्में आएंगी जिनमें इमरान हाशमी अभिनीत अजहर और सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' शामिल हैं। नीरज पांडे की 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में सुशांत सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के दो सितंबर को रिलीज होने की संभावना है।
अजहर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान 'मोहम्मद अजहरूद्दीन के जीवन पर आधारित' है जिसका निर्देशन टोनी डिसूजा कर रहे हैं और यह मई में रिलीज होगी।

Updated : 2016-01-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top