Home > Archived > परेशानी का सबब बन रहे अधुरे निर्माण कार्य

परेशानी का सबब बन रहे अधुरे निर्माण कार्य

नगर परिषद अध्यक्ष से नगरवासियों को काफी उम्मीदें
स्वदेश शर्मा /मुंगावली। नगर परिषद अध्यक्ष बने राधा गणेश सोनी को एक वर्ष बीत चुका है और अभी तक इनके कार्यकाल में कोई भी नवीन निर्माण कार्य प्रारम्भ नही कराया गया है जिससे नगर के लोगों में यह चर्चा का विषय है कि आखिर अपने कार्यकाल में नगर को क्या देगीं राधा गणेश सोनी? क्योंकि जब नगर परिषद के चुनाव हुये थे तो लोगों ने इन पर अपना विश्वास जताते हुये भारी बहुमत से जिताया था और इनका जीतना कांग्रेस के लिये एक प्रेरणा के समान था कि किस प्रकार ज्यादा तामझाम कियें बगैर एवं कम पैसों में चुनाव जीते जा सकते हैं। लेकिन अब इनकेें कार्यकाल कोएक वर्ष बात जाने के बाद नगर के लोगों को इनसे यह भी आश कि जा रही है कि इनके द्वारा नगर में विकास का दौर लाया जाये क्योंकि इनके समय में अभी तक कोई भी नवीन कार्य नही कराया गया है सिर्फ मरम्मत कराकर ही लोगों को सुविधायें देने का प्रयास इनके द्वारा किया जा रहा है।
अधूरे निर्माण बन रहे परेशानी का सवब
एक ओर जहां इनके कार्यकाल में अभी निर्माण कार्येा की शुरूआत होना है वहीं अधूरे पडें बस स्टेण्ड़ से स्टेशन रोड़ का निर्माण कराना भी बडऱ चुनौती नजर आ रही है क्योंकि पूर्व परिषद द्वारा स्वीकृत कराया गया यह निर्माण अधूरा पड़ा है जिससे यह लोगों को लिये परेशानी पैदा कर रहा है। इस सबंध में जब राधा गणेश सोनी से जानना चाहा तो उनके द्वारा बताया गया कि यह केन्द्र कि योजना है जिसकीि दूसरी किस्त आना शेष है और प्रयास किये जा रहे है अतिशीघ्र ही यह निर्माण कार्य पूर्ण कराया जायेगा।
नगर में मात्र एक सीसी रोड का निर्माण
इनके कार्यकाल में नगर में कहीं भी कोई नवीन निर्माण कार्य नही कराया गया है सिर्फ वाडऱ् क्रमंाक 8 ऐसा वार्ड है जहां दो साल पहलें स्वीकृत हुये सीसी रोड़ का निर्माण कराया गया है। इस सबंध में वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मनोज शर्मा कल्लन ने बताया कि यह सीसी काफी समय पहले स्वीकृ़त हुआ था जिसका ठेकेदार द्वारा निर्माण नही कराया जा रहा था और काफी प्रयासों के बाद यह निर्माण कार्य कराया गया है।
धूल ने छींना लोगों का छैन
नगर के मुख्य मार्ग स्टेशन रोड़ की यह हालत है कि इस पर उडऩे वाले धूल के गुब्बारों ने राहगीरों एवं दुकानदारों का चैन छीऩ लिया है और इसके लिये एसडीएम को आवेदन दिया था और इस सड़क पर पानी छीडकवाने को कहा था जिससे बाद नगर परिषद प्रतिदिन सड़क पर चार पांच टेंकर पानी छीड़कवाती है। जनता को सुविधा और सम्मान देना मेरा लक्ष्य
जब जनता को क्या सुविधायें दी जायेगी के बारे में राधा गणेश सोनी ने कहा कि नजता को आवश्यक सुविधायें एवं सम्मान देना ही मेरा लक्ष्य है जिसको लेकर में कार्य कर रहा हूं और इसके लिये 58 लाख की लागत से नगर में शैचालय विहीन परिवारों मेंं शौचालयों को निर्माण कराया जा रहा है। वहीं पेयजल योजना की बित्तीय स्वीकृति मिलना शेष है,नगर के दोनों तालाबों एवं सिद्वेश्वर बाग का सौदर्यीकरण कराने का प्रस्ताव भेजा है। इसके अलावा नगर में कॉमप्लेक्स आदि का निर्माण कराने का लक्ष्य लेकर कार्य किया जा रहा है जिसमें सांसद,विधायक एवं जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

Updated : 16 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top