Home > Archived > पहले से क्यों नहीं दी परीक्षा केन्द्रों की सूची

पहले से क्यों नहीं दी परीक्षा केन्द्रों की सूची

कार्यपरिषद सदस्यों ने जताई नाराजगी

ग्वालियर। एक दिन पहले परीक्षा केन्द्रों की सूची हमें क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई। आज अचानक अंतिम सूची थमा दी गई। अब हम कैसे तय करें की सभी परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण सही किया गया है। यह बात कार्यपरिषद् सदस्य गायत्री मंडेलिया ने जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा सोमवार को आयोजित कार्यपरिषद की बैठक के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि इस सूची में अब हम कैसे तय कर सकते हैं कि जो परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, उनमें विद्यार्थियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। वहीं कार्यपरिषद सदस्य प्रो. एस.के. सिंह ने कहा कि जो परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, उनमें से कुछ परीक्षा केन्द्रों की दूरी बहुत अधिक है, जिससे विद्यार्थियों को परेशानी होगी, साथ ही उन्होंने कुलपति संगीता शुक्ला से कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को परेशानी ना हो इसके लिए कोई बीच का रास्ता निकाला जाए। बैठक में जीवाजी विवि के तृतीय व पंचम सेमेस्टर के परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण किए गए। इस अवसर पर कुलासचिव प्रो. आनन्द मिश्रा, रेक्टर प्रो. आर.जे. राव, कार्यपरिषद सदस्य प्रो. रेनू जैन, प्रो. हेमन्त शर्मा, प्रो. ए.के. सिंह, प्रो. एस.के. सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
यहां बने परीक्षा केन्द्र
बैठक के दौरान जारी की गई तृतीस एवं पंचम सेमेस्टर के परीक्षा केन्द्रों की सूची में ग्वालियर जिले में कुल 16 केन्द्र बनाए गए। जिनमें 15 सरकारी महाविद्यालयों के साथ एक जीविवि के परीक्षा भवन को शामिल किया गया है। परीक्षा भवन में 63 महाविद्यालयों के केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं मुरैना में 17, भिण्ड में 26, शयोपुर में 3, दतिया में 5, शिवपुरी में 9, गुना में 6, अशोक नगर में 4 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।
सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश
कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर नकल को रोकने के लिए पांच दिन के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगवाने एवं आईपी पता देने के निर्देश दिए हैं।

Updated : 12 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top