Home > Archived > प्राकृतिक धरोहरों का संरक्षण जरूरी: शेजवलकर

प्राकृतिक धरोहरों का संरक्षण जरूरी: शेजवलकर

पर्यावरण रैली निकालकर लोगों को किया जागरुक

ग्वालियर। प्राकृतिक धरोहरों को संरक्षित करना हम सबकी जिम्मेदारी होना चाहिए क्योंकि बिना पर्यावरण संरक्षण के हम स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं कर सकत, इसलिए हम सबको मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रयास करना होंगे। यह बात रविवार को महापौर विवेक शेजवलकर ने परिवहन विभाग द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित जनजागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कही।
रैली का आयोजन कटोराताल थीम रोड स्थित फोटो पॉइंट से किया गया। रैली में बड़ी संख्या में नागरिकों ने भाग लेकर पर्यावरण का संदेश दिया। रैली इंदरगंज चौराहा शिन्दे की छावनी, फूलबाग होते हुए लक्ष्मीबाई समाधि के सामने पहुंचकर समाप्त हुई। इस मौके पर अतिथियों ने पर्यावरण बचाने के प्रति बच्चों को प्रेरित करते हुए उन्हें शपथ दिलाई। कार्यक्रम का शुभारंभ वंदेमातरम् गायन के साथ हुआ। इस मौके पर भाण्डेर विधायक घनश्याम पिरोनियां, जिलाधीश डॉ. संजय गोयल, अपर आयुक्त परिवहन आर.के. जैन, आरटीओ अशोक निगम, आरआईटी प्रवीण नहार, अजय भारद्वाज उपस्थित थे।
स्वास्थ्य एवं पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए रविवार को कर्मचारी भविष्य निधि संगठन एवं सराफा बाजार स्थित बसंत साइकिल स्टोर्स द्वारा साइकिल रैली का आयोजन गया। यह रैली मानसिंह चौराहे से सराफा पहुंची, जहां बच्चों ने स्लोगन पोस्टर के माध्यम पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। इस मौके पर भविष्य निधि आयुक्त रिजवानुददीन ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण करना हम सभी की जिम्मेदारी है और सभी को इसके लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि मैं हमेशा पर्यावरण संरक्षण के लिए सक्रिय रहता हूं और इसके लिए हरसंभव कार्यक्रम आयोजित करता हूं। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया।

Updated : 11 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top