Home > Archived > पीएनजी स्टेशन का आज मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

पीएनजी स्टेशन का आज मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी रहेंगे समारोह में 200 घरों तक पाइप लाइन से पहुंचेगी गैस

ग्वालियर, विशेष संवाददाता। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम को (पीएनजी) घरेलू प्राकृतिक गैस की घरों तक सप्लाई के लिए ऑनलाइन स्टेशन का शुभारंभ करेंगे। अवंतिका गैस लिमिटेड ने गेल और एचपीसीएल के संयुक्त उपक्रम से इस उपक्रम में अभी तक करीब 20 करोड़ रुपए का निवेश किया है। समारोह में केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, महिला एवं बाल विकास मंत्री माया सिंह भी उपस्थित रहेंगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे ही रविवार की शाम पांच बजे पटेल नगर स्थित होटल सिल्वर ओक के समीप स्थित ऑनलाइन स्टेशन का शुभारंभ करेंगे मदर स्टेशन से घरेलू प्राकृतिक गैस हरगोविंदपुरम, महेश नगर और उसके आसपास के क्षेत्र में स्थित करीब 200 घरों की रसोई में चूल्हा इस गैस से जलने लगेगा। समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर करेंगे। अवंतिका गैस लिमिटेड के महाप्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री माया सिंह समेत जिले के सभी विधायकों को भी आमंत्रित किया है। साथ ही समारोह में गेल इंडिया तथा एचपीसीएल के अध्यक्षों के आने की पूरी संभावना है।
छह हजार रुपए में कनेक्शन
अवंतिका गैस लिमिटेड का लक्ष्य शहर में करीब 70 हजार उपभोक्ताओं के घरों तक (पीएनजी) घरेलू प्राकृतिक गैस पहुंचाना है। अभी तक 200 उपभोक्ताओं द्वारा अपना पंजीयन कराया जा चुका है। महत्वपूर्ण तथ्य है कि गैस लिमिटेड द्वारा गैस पंजीयन के लिए छह हजार रुपए जमा कराए जा रहे हैं। इसमें पांच हजार रुपए सुरक्षा निधि तथा एक हजार रुपए कनेक्शन चार्ज है। सुरक्षा निधि की राशि कनेक्शन विच्छेद कराने पर वापस हो सकेगी। इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए कम्पनी द्वारा अभी तक शहर में सिटी सेंटर, पटेल नगर, कैलाश विहार, विवेकानन्द कॉलोनी, हरगोविंदपुरम, टैगोर नगर, तानसेन नगर, वसंत विहार, चेतकपुरी, महादेव नगर, हरीशंकर पुरम, साईं नगर, डीडीनगर तथा विवेक विहार में गैस आपूर्ति के लिए पाइप लाइन का जाल बिछा दिया है।
समारोह की तैयारियां पूरी
ऑनलाइन स्टेशन के लिए हरगोविंदपुरम-महेश नगर में समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। शहरवासियों एवं आमंत्रित लोगों को बैठने के लिए आयोजकों ने बड़ा पण्डाल सजाया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने गैस लिमिटेड के पदाधिकारियों के साथ शनिवार को आयोजन स्थल का जायजा भी लिया।

Updated : 2015-09-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top