Home > Archived > यमन में संदिग्ध हवाई हमले में 75 की मौत

यमन में संदिग्ध हवाई हमले में 75 की मौत

सना। यमन में एक विवाह स्थल पर सउदी अरब के नेतृत्व वाले संदिग्ध हवाई हमले में महिलाएं और बच्चे सहित 75 लोगों की मौत हो गई है।
एक चिकित्सा अधिकारी ने बताया, हमले में मरने वाले 31 लोगों के शवों को मोखा स्थित अस्पताल में ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि हमले में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है। संदिग्ध हमले में घायल हुए लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इस तरह के संदिग्ध हमले को देखते हुए हूथी विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर एक और ‘अपराध’ करने का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार, सऊदी युद्धक विमानों द्वारा यह हमला दक्षिण-पश्चिमी प्रांत तइज़ में किया गया। इसी प्रकार यमन के पश्चिमोत्तरी प्रांत सअदा में राज़िह इलाक़े के एक बाज़ार में बमबारी की जिसमें संभावित जानमाल के नुक़सान का सही आंकड़ा प्राप्त नहीं हुआ है।
इसी प्रकार सऊदी युद्धक विमानों ने राजधानी सनआ के दक्षिणी और पूर्वी भाग में भी कई इलाक़ों पर बमबारी की। वहीं, मआरिब प्रांत पर 25 बार बमबारी जिसके दौरान कई बार हल्के यूरेनियम युक्त बमों जैसे प्रतिबंधित हथियारों का भी प्रयोग किया इस्तेमाल किया है।
जानकारी हो कि रविवार को यमन के हज्जा और तइज़ प्रांतों में सऊदी अरब के युद्धक विमानों की बमबारी में 40 से ज़्यादा बेगुनाह यमनी नागरिक मारे गए जिनमें ज़्यादातर बच्चे और महिलाएं थीं। दूसरी ओर यमन पर सऊदी अरब के अतिक्रमण के जवाब में सोमवार को यमन की स्वयंसेवी कमेटी के जियालों ने अंसारुल्लाह के लड़ाकों के साथ मिल कर सऊदी सेना के ठिकानों पर ताज़ा हमले किए। इसी क्षेत्र में एक अलग हमले में सऊदी सेना के तीन बक्तरबंद वाहन तबाह हो गए।

Updated : 29 Sep 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top