Home > Archived > दबंग चिकित्सकों के खिलाफ पत्रकारों में आक्रोश

दबंग चिकित्सकों के खिलाफ पत्रकारों में आक्रोश

झांसी। झांसी मीडिया क्लब द्वारा इलाइट चौराहे पर 23 सितंबर को मेडीकल कालेज में पत्रकार के साथ हुई मारपीट के मामले में धरना प्रदर्शन कर सिटी मजिस्टे्रट को ज्ञापन के माध्यम से उ.प्र. मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में 23 सितंबर को एक समाचार पत्र के पत्रकार इलाज कराने के लिए ओपीडी में पहुंचे जहां डाक्टर की मौजूदगी नहीं होने पर सीएमएस को फोन के माध्यम से सूचना दी। जिस पर ओपीडी में कार्य देख रहे डॉ. जितेन्द्र यादव ने ओपीडी पहुंचकर पत्रकार प्रशांत शर्मा से फोन के बारे में जानकारी लेते हुये अचानक एक कमरे में ले जाकर जूनियर डाक्टरों के साथ मिलकर मारपीट शुरु कर दी व गाली गलौज करने लगे, जिस पर किसी तरह अपने आपको बचाकर प्रशांत शर्मा थाने पहुंचे व उक्त मामले में डॉक्टर जितेंद्र यादव व उनके साथियों के साथ खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन उक्त मामले में कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण समस्त पत्रकारों में आक्रोश था। इस मामले को लेकर झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में समस्त पत्रकारों ने इलाइट चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के समस्त पत्रकार भी मौजूद रहे।
धरना प्रदर्शन को राजनैतिक व सामाजिक एवं धार्मिक दलों के संगठनों ने भी समर्थन दिया। इस मामले को लेकर समस्त लोगों की एक ही राय थी कि मेडिकल कालेज में डाक्टरों का आतंक मरीजों के प्रति बढ़ता जा रहा है और उनके हौंसले इतने बुलन्द हैं कि वे मारपीट करने पर आमादा हो जाते हैं। जबकि मेडिकल कालेज में मारपीट के मामले कई बार हो चुके हैं। जिसमें तीमारदारों के साथ डाक्टरों ने कई बार मारपीट की है और कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण उनके हौंसले बुलन्द होते जा रहे हैं और आज प्रशासन की लापरवाही के कारण देश के चौथा स्तम्भ पत्रकारिता पर भी दबंग डॉक्टरों द्वारा हमला किया गया है।
झांसी मीडिया क्लब ने इस मामले में सिटी मजिस्टे्रट आरपी मिश्रा को ज्ञापन देते हुये बताया कि इस मामले मेें कड़ी कार्यवाही होना चाहिए व दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करते हुये गिरफ्तारी सुनिश्चित हो। जिससे कि आम जनमानस को इन दबंग डाक्टरों ने राहत मिल सके।
धरना प्रदर्शन के दौरान धर्मेन्द्र कृष्ण तिवारी, इमरान खान, रानू साहू, प्रभात साहनी, विजय कुशवाहा, अख्तर खान, आशीष दुबे, दीपचंद्र चौबे, मुकेश त्रिपाठी, शशांक त्रिपाठी, राजेश चौरसिया, हरीकृष्ण चतुर्वेदी, संजय श्रीवास्तव, बृजेंद्र चतुर्वेदी, देवेन्द्र शुक्ला, दिवाकर पांडेय, रोहित झां, कुलदीप अवस्थी, मनीष अली, सुनील रायकवार, सुल्तान आब्दी, बीआर निषाद बट्टागुरु, रामकुमार साहू, दीपक चंदेल, पुष्पेन्द्र यादव, कमल जैन, कुंदन सोलंकी, अमजद खां, हनीफ खां, रवि मिश्रा, महेश पटैरिया, विष्णु दुबे, श्याम राजपूत, हेमंत ठाकुर, विपिन साहू, एम खान, भूपेंद्र रायकवार आदि मौजूद रहे।
वहीं बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय, हमीदा अंजुम व रघुराज शर्मा, बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा के संजय शर्मा, टैक्स बार एसो. के अधिवक्ता रामेश्वर राय व ताविस रजा एकता पीस कमेटी के अध्यक्ष व ग्रामीण पत्रकार एसो. के पदाधिकारीगण ने ज्ञापन पत्र दिया।

Updated : 2015-09-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top