Home > Archived > भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं 325 आतंकी

भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं 325 आतंकी

भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं 325 आतंकी
X

श्रीनगर | एक शीर्ष सैन्य कमांडर ने कहा कि पाकिस्तान और उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के हिस्सों में करीब 1,150 आतंकवादी लगभग 17 प्रशिक्षण शिविरों में रह रहे हैं। करीब 325 आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप घुसपैठ की फिराक में हैं।
श्रीनगर स्थित 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने कहा, हमारी खुफिया सूचना के मुताबिक पाकिस्तान और पीओके में करीब 17 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर हैं। उनमें से नौ 15वीं कोर क्षेत्र की दूसरी तरफ हैं। मानसेहरा और मुजफ्फराबाद में चार चार शिविर हैं। मानसेहरा पाकिस्तान में है।
दुआ ने कहा, इन शिविरों में कुल आतंकवादी 1000-1150 के बीच हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा के समीप 23 ऐसे स्थान हैं जहां 315-325 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में हैं। इन स्थानों पर आतंकवादियों की संख्या बढ़ गई है क्योंकि वे नियंत्रण रेखा पार करने में असमर्थ हैं।
सैन्य कमांडर ने कहा, जब भी उन्होंने घुसपैठ का प्रयत्न किया, उसे हमेशा ही विफल कर दिया गया है या आतंकवादियों को सफाया कर दिया गया है। ऐसे में उनकी संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन वे पार करने में असमर्थ हैं। दुआ ने कहा कि आतंकवादी बदहवास हो गए हैं। उनके आका उन पर घुसपैठ के लिए दबाव डाल रहे हैं। इन आतंकवादियों का प्रयास बस नियंत्रण रेखा के समीप नागरिकों या सैन्य ठिकानों को निशाना बनाना होता है।

Updated : 23 Sep 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top