Top
Home > Archived > सांप के काटने से भाई-बहन और बालिका की मौत

सांप के काटने से भाई-बहन और बालिका की मौत

हिगौनाखुर्द व कैलाश के हटीपुरा में हुई घटनाएं

मुरैना। जिला मुख्यालय से 7 किमी दूर स्थित हिगौना खुर्द गांव में रात्रि क समय में घर में चारपाई पर सो रहे भाई-बहन को जहरीले सर्प ने काट लिया। उधर कैलारस के हटीपुरा गांव में 10 वर्षीय बालिका की जहरीले सर्प के डंसने से मौत हो गई। गांव के लोगों ने सर्प के काटने के बाद झाड़ फूंक से बच्चों को ठीक करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसे बाद परिजन अस्पताल भी गए लेकिन चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हिगौना खुर्द गांव में सोमवार-मंगलवार की रात राकेश नट की 14 वर्षीय बेटी मधु तथा 10 वर्षीय पुत्र सौरभ अपने घर में चारपाई पर सो रहे थे तभी जहरीले सर्प ने दोनों भाई-बहनों को डंस लिया। बच्चों के चीखने पर उनके माता-पिता जाग गये तथा गांव के लोग भी एकत्रित हो गए।
ग्रामीणों ने बच्चों को देशी तरीकों से इलाज करने का भी प्रयास किया मगर उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद अस्पताल में इलाज के लिए ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
उधर कैलारस थाना क्षेत्र के हटीपुरा में गोपाल धाकड़ के मकान के पास रामवीर पुत्र रतनलाल धाकड़ 37 वर्ष की 10 वर्षीय बालिका रूबी को जहरीले सर्प ने गत दिवस सुबह काट लिया। गंभीर हालत में बच्ची को उपचार के लिए कैलारस अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने फरियादी रामवीर धाकड़ की रिपोर्ट पर से मर्ग कायम कर प्रकरण जांच में ले लिया।

Updated : 2015-09-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top