Home > Archived > फ्लोरियन फ्यूक्स के साथ खेलना मेरे लिए बड़ा क्षण: निकिन थिमैया

फ्लोरियन फ्यूक्स के साथ खेलना मेरे लिए बड़ा क्षण: निकिन थिमैया

नई दिल्ली । हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) 2015 की नीलामी कुछ युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बेहतर सौदा साबित हुआ। ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक निकिन थिमैया को दबंग मुंबई ने खरीदा। दबंग मुम्बई ने थिमैया को 67,000 अमेरिकी डॉलर में खरीदा, जो कप्तान सरदार सिंह (58,000 अमेरिका डॉलर) से अधिक था। एचआईएल नीलामी पर बोलते हुए थिमैया ने कहा कि कीमत वास्तव में अप्रत्याशित है और यह मुझे मेरे काम को देखते हुए मिली। यह मेरे लिए एक भावुक क्षण था। थिमैया ने कहा उत्तर प्रदेश विजार्ड के साथ मैंने काफी अच्छे दिन गुजारे और मैं फ्रैंचाइजी और कोचिंग स्टाफ को मेरी योग्यता दिखाने के लिए धन्यवाद देता हूं।
थिमैया ने कहा मैं बहुत खुश हूं कि मुझे एचआईएल के अगले दो संस्करणों के लिए जर्मनी के बेहतरीन फारवर्ड फ्लोरियन फ्यूक्स के साथ खेलने का मौका मिल रहा है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरी टीम में फ्लोरियन फ्यूक्स, ऑस्ट्रेलियन मिडफील्डर मैथ्यू स्वान और आइरिश गोलकीपर डेविड हार्ट हैं।
बेंगलुरु के निकिन थिमैया ने सुल्तान अजलान शाह कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाया था। जिसके बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे-चौथे स्थान के लिए हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-2 से हराया था। प्रतिभावान थिमैया एचआईएल के पिछले दो संस्करणों में उत्तर प्रदेश विजार्ड के लिए खेले थे, जहां वह टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुए थे। अपनी नई टीम दबंग मुम्बई में थिमैया गुरमैल सिंह, दानिश मुजताबा, हरमनप्रीत सिंह और जर्मनी के फारवर्ड खिलाड़ी फ्लोरियन फ्यूक्स, ऑस्ट्रेलियन मिडफील्डर मैथ्यू स्वान और आइरिश गोलकीपर डेविड हार्ट के साथ होंगे।

Updated : 19 Sep 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top