Home > Archived > यूएस ओपन : खिताबी जीत के साथ पेनेटा ने लिया संन्यास

यूएस ओपन : खिताबी जीत के साथ पेनेटा ने लिया संन्यास

न्यूयॉर्क। इटली की फ्लाविया पेनेटा ने अपनी हमवतन और बचपन की दोस्त रोबर्टा विंची को 7-6 (4), 6-2 से मात देकर वर्ष के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन में महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीतने के साथ ही टूर्नामेंट में 23वीं वरीयता प्राप्त इस टेनिस खिलाडी ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी।
यूएस ओपन में पहली बार महिला एकल का खिताबी मुकाबला दो इतावली खिलाडियों के बीच खेला गया। इस मैच के देखने के लिए इटली के प्रधानमंत्री मातियो रेंजी भी वहां मौजूद थे। फाइनल मुकाबले से पहले विंची ने अपने करिअर का सबसे यादगार प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाडी सेरेना विलियम्स को सेमीफाइनल में पटखनी दी थी तो वहीं पेनेटा ने सेमीफाइनल में रोमानिया की दूसरी वरीय सिमोना हालेप को हराया था।
मैच जीतने के बाद पेनेटा ने कहा कि मैं जीत के साथ ही टेनिस को अलविदा कह रही हूं। विंची ने कहा कि मैं पेनेटा के लिए बहुत खुश हूं, जिस खिलाडी को आप लंबे समय से जानते है उसके खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने की कोशिश की लेकिन पेनेटा ने अविश्वसनीय तरीके से खेला। मैं उन्हें इस जीत के लिए बधाई देती हूं।

Updated : 13 Sep 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top