Home > Archived > प्रधानमंत्री ली शेन लूंग ने सिंगापुरवासियों को जीत के लिए धन्यवाद दिया

प्रधानमंत्री ली शेन लूंग ने सिंगापुरवासियों को जीत के लिए धन्यवाद दिया

सिंगापुर | सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली शेन लूंग ने आम चुनावों में उनकी शानदार जीत दिलाने के लिए सिंगापुरवासियों को आज धन्यवाद दिया। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने देशवासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह ‘‘बहुत सम्मानित’’ महसूस कर रहे हैं। पीपल्स एक्शन पार्टी (पीएपी) ने 89 सदस्यीय संसद में से 83 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया। विपक्षी वर्कर्स पार्टी को मात्र छह सीटों पर जीत मिली।
प्रधानमंत्री ली शेन लूंग ने कहा, ''सिंगापुर के लोगों ने मेरे और मेरी टीम के प्रति जो विश्वास दिखाया है और मतदाताओं ने हमें जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, मैं उसके कारण बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’
पीएपी गत पचास वर्षों से सिंगापुर में सत्ता पर काबिज है जिसे 69–86 प्रतिशत लोकप्रिय मत मिले, जो कि 2011 के बाद से इसके हिस्से में लगभग 10 प्रतिशत अंक का इजाफा है। यह देश के पहले प्रधानमंत्री ली कुआन येव के बिना हुआ पहला आम चुनाव है। उनका मार्च में निधन हो गया था।
प्रधानमंत्री ली शेन लूंग ने अंतिम परिणामों की घोषणा के बाद तड़के एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मैं चुनाव के परिणाम से खुश हूं। हमने 83 सीटें जीतीं और विशेष रूप से यह संतोषप्रद था कि हमने पुंग्गोल ईस्ट सीट दोबारा जीत ली।’’ उन्होंने कहा, ''यह पीएपी के लिए अच्छा परिणाम है लेकिन सिंगापुर के लिए यह श्रेष्ठ परिणाम है।’’
पीएपी के महासचिव ली ने कहा, ''मैं विधिवत निर्वाचित सांसदों को याद दिलाना चाहता हूं कि आपको लोगों की सेवा करने के लिए चुना गया है। इस जनादेश का अर्थ है कि आपको सेवा करने के लिए और मेहनत करनी होगी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि यह ‘‘राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया फिर से शुरू करने के लिए मिलकर कोशिश’’ करने का समय है। उन्होंने कहा कि पीएपी जिन्होंने सभी सिंगापुर वासियों के साथ मिलकर देश को आगे लेकर जाएगी। इनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पार्टी के समर्थन में मत नहीं दिया।
साथ ही ली ने इच्छा जताई कि नेताओं की चौथी पीढ़ी को तैयार किया जाए जो ''इस कार्यकाल’’ में सत्ता संभालने की जिम्मेदारी निभाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि संभवत: दो सप्ताह में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा।

Updated : 12 Sep 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top