Home > Archived > राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

भिण्ड। कृषि भूमि के नामांकन के बदले किसान से पांच हजार रुपये की मांग कर रहे राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को चार हजार रुपये रिश्वत लेते रंगों हाथों गिरफ्तार कर लिया है।
गोरमी क्षेत्रांतर्गत ग्राम सीताराम की लावन में रहने वाले एक युवक के खेत का राजस्व अधिकारी के द्वारा सीमांकन होना था। जिसके लिए राजस्व निरीक्षक इस ग्रामीण को तीन माह से चक्कर लगवा रहा था, क्योंकि राजस्व अधिकारी के द्वारा ग्रामीण से सीमांकन के लिए पांच हजार रुपए की मांग की गई थी। इस रकम को देने में वह असमर्थ था इसलिए उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त ग्वालियर को क। लोकायुक्त द्वारा राजस्व अधिकारी को गोरमी तहसील परिसर के सामने अस्थाई क्वार्टर में रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा।
लोकायुक्त डीएसपी सुरेन्द्र राय ने बताया कि केशव जाटव पुत्र ठकुरी प्रसाद निवासी सीताराम की लावन ने गुरुवार की शाम शिकायत की। लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार को गोरमी तहसील परिसर के सामने क्वार्टर से राजस्व निरीक्षण राधाकृष्ण शर्मा को चार हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया है।
लोकायुक्त टीम द्वारा रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद राजस्व निरीक्षक ने उसके पास बैठे ग्राम मानहड़ निवासी एक सेवानिवृत्त शिक्षक इंदल सिंह पुत्र मकरंद सिंह भदौरिया को रिश्वत की रकम थमा दी। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। हम तो यहां जन सुनवाई के लिए आए थे। वहां अधिक समय लग रहा था इस कारण हम यहां पर आकर बैठ गए।
राजस्व निरीक्षक बोला कि इन्होंने मुझे पैसे क्यों पकड़ा दिए मुझे नहीं पता। लेकिन इन दलीलों को अनुसना कर लोकायुक्त टीम ने पुलिस ने पकड़े गए राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार किया। बाद में उसे जमानत पर छोउ़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेन्द्र राय, टीआई आरबी शर्मा, अतुल सिंह, सवेन्द्र सिहं चौहान, प्रधान आरक्षक रामगोपाल, आरक्षक राजेन्द्र सिंह, आरक्षक अमर सिंह गिल आदि लोकायुक्त की टीम मौजूद रही।

Updated : 8 Aug 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top