Latest News
Home > Archived > भारत में घुसपैठ को तैयार हैं 300 आतंकी

भारत में घुसपैठ को तैयार हैं 300 आतंकी

भारत में घुसपैठ को तैयार हैं 300 आतंकी
X

नई दिल्ली | लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के करीब 300 आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भारत में घुसपैठ करने के मौके की ताक में हैं। पीओके में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी एवं सेना के सक्रिय सहयोग से 17 आतंकवादी शिविर चलाये जा रहे हैं।
सरकारी सूत्रों ने बताया है कि यह सूचना उस डोजियर का हिस्सा है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल द्वारा वार्ता के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज को सौंपे जाने के लिए भारत ने तैयार किया था, लेकिन वह वार्ता ही रद्द हो गई।
सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसियों के पास आईएसआई और सेना के सहयोग से चल रहे लश्कर, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और कुछ अन्य आतंकवादी संगठनों के इन 17 शिविरों के बारे में विस्तृत सूचना है। सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने शिविरों की सटीक स्थिति, हर शिविर में कितने लोग हैं, कौन सा शिविर पाकिस्तानी सेना की किस इकाई के प्रत्यक्ष निरीक्षण में हैं आदि के बारे में बिल्कुल सटीक जानकारी जुटायी हैं। उन्होंने डोजियर का हवाला देते हुए कहा कि इन शिविरों से प्रशिक्षण पाए करीब 300 आतंकवादी हथियारों के साथ तैयार हैं और जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के मौके की बाट जोह रहे हैं।

Updated : 2015-08-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top