Home > Archived > पार्किंग स्थल के लिए नपा की तैयारी शुरू

पार्किंग स्थल के लिए नपा की तैयारी शुरू

अशोकनगर | शहर में नगरपालिका द्वारा वाहन पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है। शहर के बीचोंबीच खाली पड़ी जमीन पर नगरपालिका द्वारा दुकानदार एवं बाजार में आने वाले लोगों की सुविधा को देखते हुए इन्दिरा पार्क मार्ग पर पार्किंग स्थल तैयार कराया जाएगा। यह कार्य आरंभ कर दिया गया है।
इन्दिरा पार्क मार्ग पर खाली पड़ी नपा की जमीन पर अस्थाई अतिक्रमण था जिसे बीते माह अतिक्रमण मुहिम के तहत हटाकर इस भूूमि को नपा एवं यातायात पुलिस द्वारा खाली कराया गया था। इस बेशकीमती जमीन पर जनसुविधा के लिए अब वाहन पार्किंग स्थल तैयार कराया जा रहा है। रविवार को नगरपालिका विधायक प्रतिनिधि पहलवान साहु ने इस भूमि की सफाई कराई। तथा शीघ्र ही यहां पेवर्स लगाकर एवं चारों ओर से बाउण्ड्री कराकर पार्किंग स्थल बनाने की बात उन्होंनेे कही।
नहीं है पार्किंग स्थल:
शहर के किसी भी हिस्से में लोगों को वाहन पार्किंग करने के लिए स्थान नही है। यह बात कई बार सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सहित अन्य बैठकों में भी उठाई गई है। वाहन पार्किंग की व्यवस्था न होने से दुकानदारों के साथ-साथ सामान खरीदने के लिए बाजार आने वाले लोगों को भी इस परेशानी से जूझना पड़ता है। दुकानों के आगे वाहन खड़े करने से सड़कों पर जाम लगता है तो दूसरी ओर कई बार यातायात पुलिस भी इन वाहनों की हवा निकाल देती है। नगरपालिका द्वारा बनाए जा रहे पार्किंग स्थल से बाजार आने लोग एक सुरक्षित स्थान पर वाहन खड़ा कर सकेंगे। जिसमें दो पहिया वाहन के साथ-साथ चार पहिया वाहनों के रखने की भी व्यवस्था की जाएगी।

Updated : 10 Aug 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top